Rohtak News 11 March 2019
Rohtak Slider

रोहतक सार समाचार : सोमवार, 11 मार्च 2019

123 लोगों ने रक्तदान कर शहीद जवानों की शहादत को किया समर्पित

हर्षित सैनी / रोहतक / सेक्टर-2 मार्केट मे पुलवामा के शहीद जवानों की याद में तीसरा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस रक्तदान शिविर में 123 लोगों ने रक्तदान कर शहीद जवानों की शहादत को समर्पित किया। इस शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में कैप्टन नवीन गुलिया ने शिरकत की। शिविर में मुख्यातिथि के पहुंचने पर आयोजककर्ता दीपक मलिक एवम अरुण सांगवान ने बुके देकर उनका स्वागत किया। Rohtak Daily News

इस अवसर पर रक्तदान पर बोलते हुए नवीन गुलिया ने कहा कि हमें नियमित रूप से रक्तदान करना चाहिए।नवीन ने सभी युवाओं को जीवन मे आगे बढ़ने की प्रेरणा दी। इस अवसर पर मदवि के सहायक प्रोफेसर डॉ. नवीन हूडा ने 25वीं बार, विपुल शर्मा ने 18वीं बार रक्तदान किया। इस अवसर पर बोहर गांव के अनेकों युवाओं ने रक्तदान किया। Rohtak Daily News

इस अवसर पर कैप्टन नवीन गुलिया ने सभी रक्तदाताओं को सर्टिफिकेट दे कर सम्मानित किया। इस अवसर पर बोहर गांव के पूर्व में मेम्बर रहे जयदेव नांदल एवम सुपवा के परीक्षा नियंत्रक वेद पाल नांदल ने मुख्यातिथि कैप्टन नवीन गुलिया का शाल ओढ़ा कर एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर डॉ. विकास नांदल, दीपक नांदल, रविंद ढाका, सुमित राणा, संदीप मलिक, वरुण मलिक, तेजेंदर मलिक, गौरव अहलावत, कृष्ण दलाल एवं अश्वनी गहलावत मौजूद रहे।

Rohtak News 11 March 2019

आर्य प्रतिनिधि सभा हरियाणा के प्रधान मा. रामपाल दहिया की हो उच्च स्तरीय जांच : आचार्य योगेन्द्र

अनूप कुमार सैनी / आर्य प्रतिनिधि सभा हरियाणा के प्रधान मा. रामपाल दहिया को पद से हटा कर प्रशासक नियुक्त करने की मांग को लेकर आज सैंकडों आर्य समाजियों ने मंत्री आचार्य योगेन्द्र के नेतृत्व में शहर में जोरदार प्रदर्शन करते हुए लघु सचिवालय पहुंच कर उपायुक्त की मार्फत राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन भेजा।

इस अवसर पर आचार्य योगेन्द्र ने आरोप लगाया कि आर्य प्रतिनिधि सभा हरियाणा के प्रधान मा. रामपाल दहिया अपने पद का दुरूपयोग करते हुए सभा की संपत्तियों को खुर्द-बुर्द करने में लगे हुए हैं। वे अपने चहेतों को सभा की जमीनों के कई-कई साल के पट्टे दे रहे हैं, जिससे सभा को भारी आर्थिक नुक्सान हो रहा है। Rohtak Daily News

इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत अवैध रूप से गुरूकुल कुरूक्षेत्र पर कब्जा किए हुए हैं तथा सभा की संपत्ति होते हुए भी आय-व्यय का कोई हिसाब नहीं दे रहे हैं। इसी तरह सभा में इन पदाधिकारियों ने लूट मचा रखी है तथा इसका विरोध करने पर वे आर्य समाजियों को गिरफ्तार करवा रहे हैं। इसके अलावा वे सभा की फर्जी वोट बनवा कर संस्था पर कब्जा बनाये रखना चाहते हैं, जिसमें सोसायटी रजिस्ट्रार व जिला प्रशासन भी उनकी मदद कर रहा है।

आचार्य योगेन्द्र ने कहा कि वे काफी लंबे समय से प्रधान की कारगुजारियों को देख रहे हैं तथा लगातार इसका विरोध करते आ रहे हैं लेकिन प्रधान ने विरोध करने पर उन्हें गिरफ्तार करवा कर अपनी हठधर्मिता का सबूत दिया है। इसमें जिला प्रशासन व पुलिस का सहयोग भी उन्हें मिल रहा है।

arham-english-academy

उनका कहना था कि बार-बार जिला प्रशासन व सरकार को शिकायत करने के बावजूद आज तक सभा पर प्रशासक की नियुक्ति नहीं हो रही। जिससे प्रधान के हौंसले बुलन्द होते जा रहे हैं और वह कई अन्य घपलों को अंजाम दे रहा है।

ज्ञापन में राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री को शिकायत की गई कि आचार्य देवव्रत अपने पद का दुरूपयोग कर भारी गोल-माल कर रहे हैं। गुरूकुल कुरूक्षेत्र की 220 एकड़ जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर रखा है तथा अपनी ऊंची पहुंच का दुरूपयोग कर रहे हैं।  Rohtak Daily News

आचार्य योगेन्द्र ने कहा कि मंत्री होने के बावजूद भी उन्हें आर्य प्रतिनिधि सभा हरियाणा के मुख्यालय दयानंद मठ में नहीं जाने दे रहे। इसके अलावा 100 से अधिक सन्यासियों को मठ से बाहर निकाल दिया है। ज्ञापन में मांग की गई कि प्रधान की कारगुजारियों की उच्च स्तर पर जांच होनी चाहिए तथा तुरन्त प्रशासक की नियुक्ति होनी चाहिए।

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर जल्द ही इस मामले में कार्यवाही नहीं हुई तो आर्य समाज के सैंकड़ों साधू-संत भूख हड़ताल करने पर मजबूर होंगे।
आज के प्रदर्शन में आचार्य आजाद, आचार्य योगेन्द्र आर्य, स्वामी नित्यानंद, आचार्य राजेन्द्र, स्वामी निर्मलानंद, धर्म मुनि, स्वामी कर्म मुनि, सुरेन्द्र, साध्वी कमल, शर्मिला, पिंकी, मूर्ति देवी, मंजू देवी, दीपिका आर्य, सोनिया, प्रियंका, सुनीता, अनीता, सविता, मोनिका, सुनहरी, अंजली आर्य आदि ने भी संबोधित कर प्रधान के खिलाफ खुला मोर्चा खोलने की घोषणा की।

भाजपा सरकार ने एससी/एसटी वर्ग के हितों पर हमेशा ही कुठाराघात किया : अशोक शेरवाल

अनूप कुमार सैनी / जननायक जनता पार्टी एससी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अशोक शेरवाल ने आज स्थानीय बस स्टैंड पर कार्यकर्त्ताओं की बैठक लेकर उन्हें चुनाव प्रचार में जोर-शोर से जुट जाने का आह्वान किया।

shyam_jewellersउन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने एससी/एसटी वर्ग के हितों पर हमेशा ही कुठाराघात किया है। नौकरियों के बैकलॉग पिछले पांच सालों से पूरा नहीं हुआ तथा न ही पिछड़े समाज को कहीं प्रतिनिधित्व दिया जा रहा है। प्रदेश सरकार बेशर्मी से इस वर्ग की मांगों को दबा रही है। जिसका खामियाजा भाजपा को आगामी चुनावों में उठाना पड़ेगा।

बैठक के बाद जजपा कार्यकर्त्ताओं ने गांव रिटौली, कबूलपुर व बालन्द में जनसम्पर्क कर ग्रामीणों को 15 मार्च को गऊकर्ण तालाब पर जजपा सुप्रीमों सांसद दुष्यंत चौटाला की जनसभा को सफल बनाने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि दुष्यंत चौटाला युवा नेता हैं तथा हर वर्ग की समस्याओं से अच्छी से वाकिफ हैं। जजपा की सरकार बनने पर सभी वर्गों को उचित प्रतिनिधित्व देंगे।

इस अवसर पर गांव रिटौली में परमजीत, रोहित, राहुल, जयदीप, हरीश, आशिष, मोहित, संदीप, मंजीत ने मनोज बालन्द के नेतृत्व में जजपा में आस्था व्यक्त की। वहीं गांव कबूलपुर में भूपेन्द्र, रणबीर, मास्टर जीत सिंह, शमशेर, मास्टर राज सिंह, हंसराज, संजय, पंड़ित अशोक, पं. हरिकिशन, राजू, महाबीर, रामकुमार, बलबीर, रविन्द्र, सन्दीप, मनोज आदि जजपा में शामिल हुए। Rohtak Daily News

इस अवसर पर जितेन्द्र बल्हारा, बलराम मकडौली, सूरत खटक, राजन बोहत, हरिकिशन खटक, रामफल पटवारी, जगदीश किराड़, महेन्द्र सुंडाना, लीलू कलावड़, अजय इन्दौरा, सुनील खत्री, काला गरनावठी आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे। Rohtak Daily News