Rohtak Hindi News
Rohtak Slider

रोहतक सार समाचार : शनिवार, 13 जुलाई 2019

आम आदमी पार्टी मुद्दों की राजनीति करती है, न कि जाति-धर्म की : सुशील गुप्ता

OmExpress News / अनूप कुमार सैनी / रोहतक / आप के प्रदेशाध्यक्ष पंड़ित नवीन जयहिन्द ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए घोषणा की है कि आम आदमी पार्टी भाजपा के खिलाफ बीजेपी की पोल-खोल और हल्ला बोल अभियान चलाएगी। उनका कहना था कि बीजेपी ने 5 साल में जो कांड किए हैं, वो लोगों तक लेकर जाएंगे। वे आम आदमी पार्टी हरियाणा की शनिवार को रोहतक जिला कार्यालय में प्रदेश स्तरीय मीटिंग के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। Rohtak Hindi News

उन्होंने कहा कि भाजपा प्रदेश में जो झूठे वायदे करके सत्ता में आई थी। चाहे वो 5 लाख रोजगार की हो, किसानों को उचित मुआवजे का वायदा हो, स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करने करने की बात हो, कानून- व्यवस्था की बात हो, हर मोर्चे पर खट्टर सरकार विफल रही है। आज प्रदेश में कानून व्यवस्था के नाम पर जंगलराज है। छोटी-छोटी बच्चियों के साथ रेप हो रहे हैं। महिलाएं-छात्राएं अपने घर से निकलने से डर रही है।

जयहिन्द ने कहा कि आम आदमी पार्टी का एक-एक कार्यकर्त्ता भाजपा के एक हजार कार्यकर्त्ताओं के बराबर है। हमारे पास न धन है, न ही पर्याप्त संसाधन लेकिन आप कार्यकर्त्ता संघर्ष में विश्वास रखते हैं।

प्रदेशाध्यक्ष ने आगे बताया कि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता दिल्ली सरकार के काम और खट्टर सरकार के काण्ड जनता तक लेकर जाएंगे। हरियाणा में कांग्रेस का पहले ही बंटाधार हो चूका है और जल्द ही भाजपा में शामिल हो रही है। वहीं इनेलो पहले ही भाजपा में पूरी तरह से शामिल हो चुकी है। हरियाणा में आम आदमी पार्टी पूरी ताकत के लड़ेगी। Rohtak Hindi News

राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने बताया कि पूरे देश में एकमात्र आम आदमी पार्टी ऐसी है, जो मुद्दों की राजनीति करती है, न कि जाति-धर्म की। उन्होंने कहा कि मानव संसाधन का पूर्ण विकास सिर्फ आम आदमी पार्टी किया है। चाहे वो जवान, किसान या आम आदमी की बात हो, किसान को 20 हजार प्रति एकड़ फसल खराब होने पर मुआवजा देना हो या शहीद जवान के परिवार को एक करोड़ की आर्थिक मदद।

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि विश्व स्तरीय सरकारी स्कूल, पूरे देश में माने जाने वाले मोहल्ला क्लिनिक, सस्ती बिजली, फ्री पानी ये सब ऐतिहासिक काम दिल्ली में हमारी पूर्ण सरकार न होते हुए किए हैं। हरियाणा में हम इससे 10 गुणा कम करेंगे। देश में शिक्षा पर बजट का साढ़े 27 प्रतिशत खर्च करते हैं जबकि केंद्र सरकार का बजट महज तीन प्रतिशत है।

इससे पूर्व आम आदमी पार्टी हरियाणा की शनिवार को रोहतक जिला कार्यालय में प्रदेश स्तरीय मीटिंग की बैठक हुई, जिसकी अध्यक्षता हरियाणा सह-प्रभारी एवं सांसद सुशील गुप्ता व प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने की। इस मीटिंग में राज्य कार्यकारिणी सदस्य, लोकसभा अध्यक्ष, लोकसभा संगठन मंत्री व जिला स्तर के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया। इस मीटिंग में विधान सभा स्तर पर संगठन मजबूती पर व हर विधानसभा के स्थानीय मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुई।

garden city bikaner

भाजपा को प्रदेशवासियों की चिंता नहीं, सिर्फ 75 प्लस सीटें लेने की चिंता है : दिग्विजय चौटाला

अनूप कुमार सैनी / जननायक जनता पार्टी के युवा नेता दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के नाम पर जीतकर आज प्रदेश की भाजपा 75 से ज्यादा सीटें जीतकर वापसी करने की बात कर रही है लेकिन पिछले साढ़े चार सालों से इन्होंने प्रदेश की क्या हालत बना दी उसकी उन्हें कोई चिंता नहीं है।

उन्होंने प्रदेश की बिगड़ती हुई कानून व्यवस्था पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि हरि के निवास के नाम से जाने वाले हरियाणा को बेलगाम भाजपा सरकार और बेपरवाह प्रशासन ने अपराध का गढ़ बना दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश आज भाजपा के राज में हरियाणा के इतिहास के सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है।

दिग्विजय ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था का इतना बुरा हाल है कि हर दिन दो हत्याएं और 3 बलात्कार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज भाजपा राज में बदमाशों को इतनी खुली छूट मिली हुई है कि वो सीएम सिटी करनाल में एक डॉक्टर और फरीदाबाद में एक कांग्रेस नेता की सरेआम गोली मार कर हत्या कर देते है। उनका कहना था कि हर रोज हो रही ऐसी अपराधिक घटनाओं की वजह से प्रदेश के लोग भय भरे माहौल में जीने को मजबूर हैं लेकिन भाजपा सिर्फ 75 प्लस सीटें हासिल करने में लगी हुई है।

जेजेपी नेता ने कहा कि प्रदेश में पुलिसिया तंत्र की भारी कमी से भी अपराधिक घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस में 27 प्रतिशत पद खाली पड़े हैं। हरियाणा पुलिस में 61,346 पद होने चाहिए लेकिन इसके बजाय 44,502 ही पुलिस कर्मचारी है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनसंख्या के हिसाब से प्रदेश में इतनी पुलिस की संख्या बहुत कम है और जिसकी वजह से आज बदमाश खुलेआम घूम रहे हैं।

दिग्विजय चौटाला ने एक वायरल न्यूज का हवाला देते हुए कहा कि भाजपा सरकार और पुलिस प्रशासन ने चैकिंग अभियान पर भी रोक लगा दिया है। उन्होंने इस फैसले की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि चैकिंग अभियान पर रोक लगाकर शासन-प्रशासन ने अपराध पर लगाम लगा रहे पुलिस कर्मियों के हाथ बांध दिए है और बदमाशों के हाथ अपराध करने के लिए एक दम से खुले छोड़ दिए है।  Rohtak Hindi News

जेजेपी नेता ने कहा कि भाजपा सरकार ने चुनाव के समय वाहवाही लूटने के चक्कर में केएमपी को मौत का हाईवे बना दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार और ठेकेदारों की मिलीभगत से इसमें बड़ा घोटाला हुआ है तभी केएमपी के निर्माण के कुछ समय बाद ही ये जगह-जगह से टूट गया है।

दिग्विजय चौटाला ने रोजाना हो रहे सड़क हादसों का मुद्दा उठाते कहा कि आज सड़कों पर हरियाणा के लोग मर रहे और भाजपा सरकार को सिर्फ वोटों की चिंता है। उन्होंने कहा कि हर दिन करीब 15 लोगों की मौत सड़क हादसों में हो रही है। उन्होंने बताया कि हर महीने 500 और हर साल लगभग 6 हजार हरियाणवी सड़कों पर जान गंवा रहे हैं।

चौटाला ने कहा आज भाजपा सरकार ये बता कर वाहवाही लूट रही है है कि उन्होंने इतना रोजगार दिया लेकिन ये नहीं बता रही कि उनके राज में प्रदेश में कितनी प्रतिशत बेरोजगारी बढ़ी है। दिग्विजय ने कहा कि असलियत ये है कि आज प्रदेश में बेरोजगारी चरम सीमा पर है और इस पर सरकार को श्वेत पत्र जारी करना चाहिए।

दिग्विजय ने पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला की तारिफ करते हुए कहा कि आज उनकी रोजगार मेरा अधिकार मुहिम को महाराष्ट्रा जैसे राज्यों में लागू किया जा रहा है।

दिग्विजय चौटाला ने वादा करते हुए कहा कि प्रदेश में जजपा की सरकार आते ही यहां के प्राईवेट क्षेत्रों में रोजगार पर सबसे पहला हक हरियाणा के युवाओं का होगा।

इस दौरान दिग्विजय चौटाला ने कहा कि फसल बीमा के नाम पर आज करोड़ों रुपए का बड़ा घोटाला हो रहा है। उन्होंने बताया कि बैंक, बीमा कंपनी व सरकार मिलकर किसानों को लूट रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार किसानों की सुनवाई नहीं कर रही व किसानों के साथ अन्याय हो रहा है।

जेजेपी नेता ने बढ़ रहे नशे पर भी चिंता जाहिर करते हुए कहा कि नशे के खिलाफ राजनीतिक दल से जुड़े सभी नेता अपना डोप टेस्ट करवाएं ताकि जनता के सामने असलियत सामने आएं। उन्होंने राजनीतिक दलों से जुडें सभी नेताओं को कहा कि वह अपना डोप टेस्ट करवाएं और इस मुहिम में सबसे पहले वह खुद डोप टेस्ट करवाएंगे।

राष्ट्रीय स्तरीय सम्मान समारोह का कल किया जाएगा आयोजन

हर्षित सैनी /  सामाजिक संस्था विलक्षणा एक सार्थक पहल समिति, अजायब कल जिला विकास भवन में राष्ट्रीय स्तरीय सम्मान समारोह का आयोजन करने जा रही है।

विलक्षणा एक सार्थक पहल समिति की अध्यक्ष डॉ. सुलक्षणा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस सम्मान समारोह में परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा बतौर मुख्यातिथि, सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर व रोहतक लोकसभा से सांसद अरविंद शर्मा बतौर अति विशिष्ठ अतिथि, रोहतक के मेयर मनमोहन गोयल व हरियाणा संस्कृत अकादमी के निदेशक डॉ. सोमेश्वर दत्त शर्मा बतौर विशिष्ठ अतिथि शिरकत करेंगे। वहीं बॉलीवुड अभिनेता यशपाल शर्मा विशेष अतिथि के तौर इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

उन्होंने बताया कि जाने माने हास्य कलाकार महाबीर गुड्डू, लोकगायक रामकेश जीवनपुर, बॉलीवुड गायक विकास कुमार और हरियाणवी रागनी गायक रणबीर सिंह बड़वासनी की गरिमामयी उपस्थिति से कार्यक्रम में चार चांद लगाएंगे।  Rohtak Hindi News

डॉ सुलक्षणा ने बताया कि 3 कैटेगरी में सम्मान दिए जाएंगे। पहली कैटेगरी में सूर्यकवि पंडित लखमीचन्द जी के सुपौत्र विष्णु दत्त शर्मा, राघवेंद्र मलिक और रणबीर सिंह बड़वासनी को कला एवं संस्कृति रत्न से सम्मानित किया जाएगा। इसके 15 विभूतियों को विलक्षणा रत्न और 51 विभूतियों को विलक्षणा समाज सारथी से सम्मानित किया जाएगा। सम्मानित होने वाली सभी विभूतियों को उनके द्वारा समाजहित में किये जा रहे कार्यों के आधार चुना गया है।

उन्होंने बताया कि भारतवर्ष के 15 राज्यों से सम्मानित विभूतियां शिरकत करेंगी। यह संस्था द्वारा आयोजित दूसरा सम्मान समारोह है और इस सम्मान समारोह के दो मकसद हैं एक तो समाजहित के कार्य कर रहे लोगों को प्रोत्साहित करना और दूसरा मकसद उन्हें समाज के सामने लेकर आना ताकि उनके कार्यों से अन्य लोग भी प्रेरित हों।

आंगनवाड़ी वर्करों को श्रमिक का दर्जा दे सरकार : छोटा बाई

हर्षित सैनी / आंगनवाड़ी वर्कर एंड हैल्पर्स यूनियन की प्रदेश कार्यकारिणी की एक बैठक आज स्थानीय हुडा सिटी पार्क में राज्य प्रधान छोटा बाई गहलावत की अध्यक्षता में हुई।

बैठक को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 10 मार्च, 2018 को मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ वर्कर को कुशल श्रमिक का दर्जा देने का सरकार ने वायदा किया था लेकिन उेढ़ साल बीत जाने के बाद भी आज तक हमारी मांगों को लागू नहीं करना चाहती। जिससे पूरे प्रदेश की आंगनवाड़ी कार्यकत्र्ताओं तथा हैल्पर्स में रोष है।

छोटा बाई गहलावत ने कहा कि अगर 9 अगस्त तक सरकार ने कुशल श्रमिक का दर्जा, धरने के दौरान फरवरी माह का कटा वेतन, 50 प्रतिशत सुपरवाईजर कोटा, केन्द्र सरकार द्वारा 1500 रुपए अक्तूबर से बढ़ाई गई राशि देने, वर्कर-हैल्पर्स को तीसरी व चौथे दर्जे का कर्मचारी बनाने आदि मांगों को लागू नहीं किया तो पूरे प्रदेश की वर्कर व हैल्पर्स धरने पर बैठ जाएंगी। जिसकी पूरी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी। बैठक में सन्तरो, रामरती, राजबाला, प्रीति, नीलम, सन्तोष, प्रेम, गीता, ऊषा, विद्या आदि पदाधिकारियों ने भाग लिया।

इको राइडर्स क्लब ने गौ ग्रीन रोहतक कैंपेन के साथ पौधरोपण अभियान चलाया

हर्षित सैनी /  इको राइडर्स क्लब ने गौ ग्रीन रोहतक कैंपन के साथ मिलकर शनिवार को पौधरोपण अभियान चलाया। इस अभियान के तहत क्लब से जुड़े साइक्लिस्ट ने सेक्टर-14 स्थित डिस्पेंसरी में पौधरोपण किया। इस पौधरोपण में क्लब के साइक्लिस्ट ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। यह जानकारी क्लब के प्रधान अभय नारायण फौगाट ने दी।

इससे पहले इको राइडर्स क्लब से जुड़े साइक्लिस्ट सुबह के समय जाट भवन के सामने एकत्रित हुए और फिर करीब 30 किलोमीटर तक साइक्लिंग की। साइक्लिंग के बाद सभी साइक्लिस्ट सेक्टर-14 पहुंचे और पौधरोपण किया। ग्रौ ग्रीन कैंपेन के संचालक दीपक छारा व सोनू हुड्डा ने पेड़ों के महत्व के बारे में बताया।

उन्होंने कहा कि हमें पर्यावरण के महत्व को समझना होगा। जिस प्रकार से पर्यावरण प्रदूषित हो रहा है। ऐसे में ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने जरूरी हैं। क्लब के वरिष्ठ सदस्य केएस जाखड़ ने भी पौधरोपण के प्रति प्रेरित किया। इस अवसर पर प्रमुख तौर पर पुष्पा राणा, सचिन नांदल, हिमांशु वशिष्ठ, डा. प्रवीन व प्रियवृत राठी मौजूद थे।

दीपक छारा लगा चुके हैं 4 हजार से ज्यादा पौधे

इको राइडर्स क्लब के वरिष्ठ सदस्य दीपक छारा को पर्यावरण मित्र कहा जाता है। वे बेरी स्कूल में सरकारी टीचर हैं और रोहतक के रहने वाले हैं। वे पौधरोपण को लेकर लंबे समय से अभियान चला रहे हैं। अपने इस अभियान के तहत दीपक छारा अब तक 4 हजार से ज्यादा पौधे लगा चुके हैं। यही नहीं, वे अकसर अपने स्कूल तक साइकिल पर जाते हैं।

Rohtak Hindi News

अपराधिक वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह का खुलासा

अनूप कुमार सैनी / रोहतक सीआईए-1 की टीम ने गस्त के दौरान तीन बदमाशों राहुल उर्फ फुई पुत्र दीपक निवासी पाड़ा मौहल्ला रोहतक, हिमांशु उर्फ टोपी पुत्र राजबीर निवासी कच्चा चमारियां रोड़ फतेहपुरी कालोनी रोहतक व सोमबीर पुत्र जरनैल सिंह निवासी फतेहपुरी कालोनी रोहतक को हथियारों सहित काबू करने में सफलता प्राप्त की है।

अपराध शाखा प्रथम प्रभारी निरीक्षक प्रशांत कुमार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी राहगीरों को लूटने के इरादे से आसन मुंगान रोड़ पर खड़े थे। गस्त में मौजूद सीआईए-1 की टीम का सामने आरोपियों से हुआ, जिन्होंने सीआईए-1 टीम को लूटने का प्रयास किया।

सीआईए-1 की टीम ने आरोपियों के पास से एक चोरीशुदा मोटरसाईकिल, एक देसी पिस्तोल, एक खिलौना पिस्तोल व एक सुआ बरामद हुआ है। पूछताछ पर आरोपियों से अपराधिक वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह का खुलासा हुआ है। यह गिरोह पिछले करीब एक महीने से रोहतक शहर व साथ लगते एरिया में सक्रिय रहा है।

उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि गिरोह के सदस्यों ने गृह भेदन की एक, मोटरसाईकिल चोरी की एक व स्नैचिंग की 4 वारदातों को अंजाम दिया है। आरोपियों को आज पेश अदालत किया गया है। अदालत के आदेश पर आरोपियों को न्यायिक हिरासत में बन्द जेल कराया गया है। आरोपियों को जल्द ही अदालत के आदेश पर अन्य मामलों में शामिल जांच किया जाएगा। गिरोह के अन्य सदस्यों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है।

प्रशांत कुमार ने बताया कि अपराध की रोकथाम व अपराधियों की धरपकड़ के लिए सीआईए-1 की टीम स.उप.नि. विनोद दलाल के नेतृत्व में गांव आसन से मुंगान की तरफ गस्त में जा रही थी। रास्ते में एक मोटरसाईकिल स्पलैँडर सड़क के बीच में पड़ी थी। गाड़ी रूकते ही हथियारों से लैस तीन युवकों ने पुलिस टीम को लूटने का प्रयास किया। Rohtak Hindi News

अपराध शाखा प्रथम प्रभारी निरीक्षक के अनुसार पुलिस टीम ने युवकों के पास से एक देसी पिस्तोल, एक खिलौना पिस्तोल व एक सुआ बरामद हुआ है। युवकों के खिलाफ थाना आईएमटी में अभियोग संख्या 169/19 अंकित कर गिरफ्तार किया गया है।

स.उप.नि. विनोद दलाल के नेतृत्व में आरोपियों से गहनता से पुछताछ की गई। दौराने जांच सामने आया कि हिमांशु उर्फ टोपी का पुराना अपराधिक रिकार्ड रहा है। आरोपी थाना शहर रोहतक में दर्ज चोरी व गृहभेदन के चार मामलों में पहले गिरफ्तार हो चुका है। हिमांशु ने अपने साथी सोमबीर, राहुल, विशाल व अमन के साथ मिलकर पिछले एक महीने में 6 वारदातो को अंजाम दिया है। इसके अलावा भी आरोपियों ने कई वारदातों को अंजाम दिया है, जिसके बारे में जांच की जा रही है।

उन्होंने बताया कि आरोपी से निम्न वारदातों बारे खुलासा हुआ है। जिनमें 4/5 जुलाई की रात को हिमांशु उर्फ टोपी, सोमबीर व पवन निवासी खोखरा कोट ने मिलकर काठमंडी पुल के नीचे शांत नगर से एक मकान के अन्दर घुसकर 5 मोबाईल फोन व नगदी चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। इस संदर्भ में थाना शिवाजी कालोनी में अभियोग संख्या 431/19 अंकित है।

वहीं 8 जुलाई को दोपहर के समय हिमांशु, विशाल व राहुल उर्फ फुई ने चोरीशुदा मोटरसाईकिल पर सवार होकर हिसार रोड़ स्थित बांगड़ सिनेमा के पास पुल के ऊपर स्कूटी पर सवार महिला से पर्स छीना था, जिसमें मोबाईल फोन, नगदी, कागजात आदि थे। जिस संदर्भ में थाना शहर रोहतक में अभियोग संख्या 457/19 अंकित है।

अपराध शाखा प्रथम प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि 04/05 जुलाई की रात को हिमांशु, विशाल, सोमबीर व अमन ने मिलकर अमन के ऑटो में सवार होकर रात के समय जीन्द बाईपास चौक से हरियाणा रोड़वेज के कर्मचारी को लाखनमाजरा के लिए बैठा लिया। रास्ते में ड्रैन नम्बर-8 पर ऑटो को सिंहपुरा गांव की तरफ मोड़ लिया तथा मारपीट करके रोड़वेज कर्मचारी से 2500 रुपए, मोबाईल फोन आदि छीने लिए थे। जिस संदर्भ में थाना सदर रोहतक में अभियोग संख्या 266/19 अंकित है।

इसी तरह 02/03 जुलाई की रात को हिमांशु, विशाल, सोमबीर, राहुल व अमन ने चमारियां गांव के खेतों से मोटरसाईकिल स्पलैण्डर एचआर-12यू-2651 चोरी की थी। इस संदर्भ में भी थाना सदर रोहतक में अभियोग संख्या 260/19 अंकित है। गत 5 जुलाई को हिमांशु, विशाल व राहुल ने मानसरोवर पार्क के पास से एक युवती का पर्स छीना था, जिसमें मोबाईल फोन, नगदी व अन्य सामान था। जिस संदर्भ में थाना सिविल लाईन में अभियोग संख्या 214/19 अंकित है।

प्रशांत कुमार ने बताया कि गत 8 जुलाई को शाम के समय हिमांशु, सोमबीर व विशाल ने मोटरसाईकिल पर सवार होकर मॉडल टाऊन एरिया में पुलिस चौकी के पास से एक महिला का पर्स छीना था, जिसमें 7,000 रुपए व कागजात थे। जिस संदर्भ में थाना सिविल लाईन में अभियोग संख्या 216/19 अंकित है।

राष्ट्रवाद ही पार्टी का मूल मंत्र, कार्यकर्त्ताओं की मेहनत से ही विश्व की सबसे बडी पार्टी बनी भाजपा : डॉ. अरविंद शर्मा

अनूप कुमार सैनी / भाजपा सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने कहा कि राष्ट्रवाद ही पार्टी का मूल मंत्र है और आज कार्यकर्त्ताओं की मेहनत से भाजपा की सबसे बड़ी पार्टी बनी है। सांसद शनिवार को गढ़ी सांपला किलोई चारो मंडलो के पन्ना प्रमुख, शक्ति केन्द्र प्रमुख, बूथ अध्यक्षों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा में ही छोटे से छोटे कार्यकर्त्ता को आगे बढने का मौका मिलता है, जबकि यह किसी अन्य पार्टी में संभव नहीं है।

उन्होंने कहा कि देश में एक कार्यकत्र्ता ही आज प्रधान मंत्री बना है, जो अपने आप में कार्यकर्त्ताओं के लिए गर्व की बात है। उन्होंने सदस्यता अभियान को लेकर कहा कि पार्टी से जुडकर प्रत्येक व्यक्ति अपने आप को गौरन्वित महमसू कर रहे हैं और दिन प्रतिदिन पार्टी का परिवार बढ़ रहा है।

सांसद ने कांग्रेस पर भी निशाना साधते हुए कहा कि आज स्थिति यह है कि पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर भी टूट चुकी है और प्रदेश में तो पहले ही कांग्रेस का अस्तित्व समाप्त हो चुका है। सबको पता है कि कांग्रेस ने हमेशा परिवारवाद, भ्रष्टाचार व भाई भतीजावाद को बढ़ावा दिया है, जिससे जनता का मोह भंग हो चुका है।  Rohtak Hindi News

उन्होंने पार्टी कार्यकर्त्ताओं से आह्वान किया कि वे अभी से चुनाव के लिए जुट जाएं और प्रदेश में भाजपा विधानसभा चुनाव के दौरान सबसे अधिक सीट जीतकर एक रिकार्ड बनाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि विपक्ष अब तो भ्रम छोड दे और गढ़ी सांपला किलोई में भी भाजपा जीत दर्ज करेगी।

उन्होंने कहा कि मनोहर सरकार ने पौने पांच साल के शासनकाल के दौरान प्रदेश में रिकार्ड तोड विकास कार्य करवाए है। आज विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है। एक तरह से विपक्ष खत्म हो चुका है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की पारदर्शिता व ईमानदारी की नीतियों का अन्य प्रदेश भी अनुसरण कर रहे है। सबका साथ सबका विकास की नीति पर काम करते हुए भाजपा ने बिना भेदभाव के एक समान काम करवाए है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासनकाल की बात करे तो सिर्फ भ्रष्टाचार के अलावा प्रदेश की विकास की और कोई ध्यान नहीं दिया गया, जिसे जनता कभी नहीं भूल सकती। दस साल रहे कांग्रेस शासन के दौरान योग्य युवाओं को भी नौकरी पाने के लिए जमीन जायदाद तक बेचनी पडती थी, लेकिन भाजपा ने सता में आते ही परिस्थितियों को बदला और एक ईमानदारी की मिशाल पेश की।

डा. अरविन्द ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों की विश्व में सराहना की जा रही है और आज भारत का पूरा विश्व में डंका बजता है। उन्होंने कार्यकर्त्ताओं का आह्वान किया कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए वे अभी से जुट जाए। जिस तरह से लोकसभा चुनाव में प्रदेश की जनता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों पर मोहर लगाई है, उसी तरह विधानसभा चुनाव में जनता मुख्यमंत्री मनोहर लाल की नीतियों पर मोहर लगाएगी और 75 प्लस का लक्ष्य पार करेगी।

सांसद ने कहा कि आज विपक्ष का तो यह हाल है कि न तो उनके पास नेता बचा है और न ही कार्यकर्त्ता। इनेलो का तो अस्तित्व ही खत्म हो चुका है और कांग्रेस भी हर रोज टूट रही है। चुनाव तक विपक्ष कही नजर नहीं आएगा। उन्होंने पार्टी कार्यकर्त्ताओं को मूलमंत्र देते हुए कहा कि सरकार की जनकल्याण नीतियों को आम लोगों तक पहुंचाएं ताकि प्रत्येक व्यक्ति को उसका लाभ मिल सके।

सांसद डॉ अरविंद शर्मा के अलावा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रमेश अत्रि, डॉ दिनेश घिलोड़, सतीश नांदल, धर्मपाल मकडौली, रामकरण हुड्डा, शमशेर सिंह खरक, एडवोकेट रणवीर ढाका और डॉ. प्रेम हुडा ने बैठकों में अपने विचार रखें।

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष अजय बंसल, डॉ. रीटा शर्मा, जिला महामंत्री धर्मबीर शर्मा, जिला मीडिया प्रभारी शमशेर सिंह खरक, चैयरमैन सुधीर ओहल्याण, जिला उपाध्यक्ष देवराज सांपला, वीरसिंह हुडा, पार्षद संजय कुंडू, महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष कुसुम राणा, मीनाक्षी नांदल, एडवोकेट चेतना अरोड़ा, सुदेश वर्मा, ऊषा शर्मा, जगमाल नरवाल, जय भगवान मकडौली, मंडल अध्यक्ष अभिनंदन भारद्वाज, महासिंह दलाल, एडवोकेट अशोक खत्री, संदीप हुडा, बिजेंद्र शर्मा, बलराम मकडौली, संचित नांदल, रवि हुड्डा, कप्तान जसिया, सुरजीत सिंह, अशोक कुंडू, ओर प्रेम दत्त कौशिक सहित सैंकड़ों प्रमुख कार्यकर्त्ताओं ने कार्यक्रमों हिस्सा लिया।