Rohtak News
Rohtak Slider

रोहतक सार समाचार : सोमवार, 1 अप्रैल 2019

किलोमीटर स्कीम की विजिलेंस जांच से सच्चाई धरातल पर आएगी : धनखड़

अनूप कुमार सैनी / रोहतक / रोड़वेज तालमेल कमेटी के प्रदेश के नेता वीरेन्द्र सिंह धनखड़ ने प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा किलोमीटर स्कीम की 510 बसों की विजिलेंस जांच करवाने पर विश्वास व्यक्त किया कि आज शीघ्र ही सच्चाई धरातल पर आ जाएगी। Rohtak Hindi News

उन्होंने कहा कि रोड़वेज के कर्मचारियों का शुरू से ही ये मानना था कि किलोमीटर स्कीम किसी भी सूरत में जनहित में नहीं है तथा इस स्कीम को लागू होने से परिवहन विभाग का अस्तित्व ही संकट में पड़ जाएगा। यही कारण रहा कि इस स्कीम के विरोधस्वरूप जब परिवहन कर्मियों ने गत अक्तूबर माह में 18 दिन की लम्बी हड़ताल की, जो कि राज्य परिवहन की अब तक की सबसे लम्बी हड़ताल थी।

arham-english-academy

इस हड़ताल में हरियाणा सरकार के दूसरे विभागों के कर्मचारी, जनसंगठन यहां तक कि प्रदेश की जनता का भी अभूतपूर्व समर्थन हड़ताल को मिला तथा 2 नवम्बर 2018 को उच्च न्यायालय के हस्तक्षेप से हड़ताल खुली थी।

प्रान्तीय नेता वीरेन्द्र सिंह धनखड़ ने स्कीम के तहत तैयार बसों को हरियाणा रोडवेज के बेड़े में शामिल करने की मांग की तथा जनता की बढ़ती आबादी के मद्देनजर परिवहन बेड़े में सालाना दो हजार बसें शामिल करना सुनिश्चित करके रोड़वेज की बसों की संख्या 14 हजार करने की मांग की, जिससे यात्रियों को सस्ती व सुरक्षात्मक परिवहन सेवा के साथ बेरोजगारों को रोजगार मिल सके तथा सरकारी कोष में इजाफा हो सके। जिससे राज्य के विकास में भी सहयोग मिल सके।

उन्होंने कहा कि आज हरियाणा रोड़वेज एशिया के सभी 79 परिवहन उपक्रमों में कम ईंधन में ज्यादा बचत देने वाला विभाग है। अत: सरकार इस विभाग में निजीकरण की प्रक्रिया पर पूर्ण रोकथाम लगाकर हरियाणा रोड़वेज के गुरूग्राम स्थित एचआरईसी (जहां गाडिय़ों की बाडी निर्माण का कार्य होता है) उसकी क्षमता बढ़ाएं।  Rohtak Hindi News

उनका कहना था कि आज हरियाणा रोड़वेज में 24 डिपो 10 सब डिपो, दो केन्द्रीय कर्मशालाओं सहित एक व्यवस्थित ढांचा है। आधुनिक बस स्टैंड, कर्मशाला तथा यहां तक कि हरियाणा रोड़वेज प्रदेश के साथ-साथ देश के विभिन्न प्रान्तों में शानदार परिवहन सेवा दे रही है।

जजपा नेता माल्हे राम खत्री को भ्रातृशोक

हर्षित सैनी / जननायक जनता पार्टी खेल प्रकोष्ठ के संयोजक सुनील खत्री के चाचा व पूर्व हल्का प्रधान माले राम खत्री के भाई जगदीश खत्री का आज हृदय गति रूकने से निधन हो गया। उनका अन्तिम संस्कार आज उनके पैतृक गांव इस्माईला में किया। उनकी रस्म तेरहवीं 11 अप्रैल को रखी गई है। जगदीश खत्री बहुत ही मिलनसार एवं जुझारू व्यक्ति थे। उनके आकस्मिक निधन से लोगों को गहरा दुख हुआ है और सभी ने उनकी आत्मा की शांति की कामना की।
उनके दाह संस्कार में डॉ. प्रेम हुड्डा, जजपा कलानौर प्रधान मनोज बालंद, रामदिया राठी, रविन्द्र चीनी, राजेश राठी सहित अनेक जजपा नेताओं ने भाग लिया।

प्रदेश में अगली सरकार इनेलो की : अमरजीत नीटू

हर्षित सैनी /  एक ओर जहां दूसरी पार्टियां बिना किसी मुद्दे पर चुनाव मैदान में हैं, वहीं प्रदेश के दबे-कुचले व मेहनती वर्ग की आवाज सिर्फ इनेलो पार्टी ही उठा रही है। यह बात स्थानीय अशोका चौंक पर इनेलो के रोहतक हल्काध्यक्ष अमरजीत नीटू ने कार्यकर्त्ताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुए कही।

cambridge1

उनका दावा था कि प्रदेश के किसानों को सिंचाई का पानी दिलवाने के लिए एसवाईएल, युवाओं को रोजगार देने के लिए संघर्षरत पार्टी ही प्रदेश में अगली सरकार बनाएगी। इसके लिए कार्यकर्त्ताओं को घर-घर जाकर पार्टी का चुनाव प्रचार करना होगा।  Rohtak Hindi News

उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता कांग्रेस, भाजपा की दमनकारी नीतियों से तंग आ चुकी है तथा इस बार इनेलो को मौका देगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकार बनने पर लोक कल्याणकारी कार्य किए जाएंगे।

इस अवसर पर मुख्य रूप से पूर्व युवा प्रधान नरेन्द्र राठी, युवा शहरी प्रधान साद खान, डॉ. जयवीर, सुरेश जांगड़ा, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ प्रधान अश्वाक खान, विकास मलिक, कुलदीप फोगाट, अमित पंवार, मनीष प्रजापति, अमन पंवार आदि सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।