Rohtak News 3 October
Uncategorized

रोहतक सार समाचार : गुरूवार, 3 अक्टूबर 2019

रोहतक विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की टिकट पर बी.बी. बत्तरा ने भरा नामांकन

OmExpress News / हर्षित सैनी / रोहतक / विधानसभा चुनाव की रोहतक विधानसभा सीट के लिए आज कांग्रेस पार्टी की टिकट पर पूर्व विधायक बी.बी. बत्तरा ने अपना नामांकन भरा। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की पत्नी आशा हुड्डा, सांसद दीपेन्द्र हुड्डा, बार एसोसिएशन के प्रधान लोकेन्द्र फौगाट आदि उनके साथ मौजूद रहे। Rohtak News 3 October

इस अवसर पर सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा पूरी तरह भ्रष्टाचार में डूबी हुई है। पिछले पांच वर्षों में सरकार ने सिवाये इवेंट मैनेजमेंट के कुछ नहीं किया। महोत्सवों के नाम पर प्रदेश की जनता की गाढ़े खून-पसीने की कमाई को बेदर्दी से लुटाया गया। वहीं टैक्सों में बढ़ोतरी, बिजली-पानी के दाम बढ़ाकर सरकार ने जनता को लूटने का काम किया है।

Senior Citizen Tiffin Center

उनका कहना था कि कभी शहरवासियों को एनहांसमेंट का डर दिखाया तो कभी लोगों को आपस में लड़वाया। यही भाजपा सरकार की कथनी व करनी है। प्रदेश की जनता भाजपा के भ्रष्टाचार से बुरी तरह तंग है तथा कांग्रेस पार्टी हर हाल में विजयी होगी। उन्होंने सभी से कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए जोर-शोर से प्रचार अभियान चलाने का आह्वान किया।

इस अवसर पर कांग्रेस प्रत्याशी बी.बी. बत्तरा ने कहा कि पिछले पांच वर्षों के दौरान हर टेंडर में मनीष ग्रोवर ने कमीशन खाया है। एलिवेटिड पुल के निर्माण से लेकर सफाई के ठेकों तक में उनका कमीशन सेट है। जिससे साफ हो जाता है कि भाजपा सिवाए भ्रष्टाचार के जनता को कुछ नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर रूके पड़े विकास कार्यों को फिर से शुरू करवाया जायेगा।  Rohtak News 3 October

इसके अलावा औद्योगिक हब बना कर लोगों को रोजगार देने का काम किया जायेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने विकास कार्यों के दम पर सरकार बनायेगी। उन्होंने सभी का आह्वान किया कि वे इस विधानसभा चुनाव में गूंगी-बहरी भाजपा सरकार को चलता करें तथा विकास की प्रतीकात्मक कांग्रेस पार्टी को विजयी बनायें।

टिकट वितरण में हुई धांधली को लेकर रोते हुए रूंधे गले से बोली मीनाक्षी नांदल

अनूप कुमार सैनी /  एक ओर जहां भारतीय जनता पार्टी ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ का नारा देती नहीं थकती, वहीं दूसरी तरफ 12 वर्ष से अपने संगठन में कार्य कर रही बेटी के साथ टिकट वितरण में सरेआम भेदभाव कर एक पूंजीपति सतीश नांदल को 10 करोड़ रुपए में बेच दी है। आज स्थानीय मैना पर्यटक केंद्र पर आयोजित एक पत्रकार वार्ता में यह सनसनीखेज एवं गंभीर आरोप भाजपा नेताओं पर लगाते हुए भाजपा की वरिष्ठ नेत्री मीनाक्षी नांदल ने लगाए हैं।

NCP Navratra

वीओ 1 भाजपा की वरिष्ठ नेत्री मीनाक्षी नांदल ने कहा कि मात्र दो महीनों पहले भाजपा में शामिल सतीश नांदल को गढ़ी-सांपला-किलोई विधानसभा क्षेत्र से टिकट बेच दी गई है जबकि वे पिछले 12 वर्षों से पार्टी में कड़ी मेहनत कर रही थी। उनका कहना था कि भाजपा हाईकमान ने ऐसे व्यक्ति को टिकट दिया है, जिसने पार्टी में शामिल होते समय कहा था कि वे भले ही भाजपा में शामिल हो रहे हैं किंतु उनके नेता औमप्रकाश चौटाला थे और अभय सिंह चौटाला उनके नेता रहेंगे।

टिकट वितरण में हुई धांधली को लेकर रोते हुए रूंधे गले से मीनाक्षी नांदल ने कहा कि यह पार्टी की सरासर नाइंसाफी है तथा वे इसके खिलाफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा से करेंगी तथा सवाल पूछेंगी कि क्या यही पार्टी की नीति है कि पिछले लंबे समय से पार्टी के लिए कड़ी मेहनत कर रहे कार्यकर्त्ताओं की अनदेखी करके पूंजीपतियों को टिकट बेच दी जाती है।

वीओ 2 उन्होंने कहा कि जब पार्टी का हलके में कोई वजूद नहीं था, तब से पार्टी के लिए कार्य कर रही हूं। जो-जो पार्टी ने आदेश दिए, उन पर अभी तक खरे उतरे हैं तथा जिस महिला ने इतने साल संघर्ष कर भाजपा को गढ़ी-सांपला-किलोई में अपनी मेहनत के बलबूते पर खड़ा किया, उस महिला को क्या मिला।  Rohtak News 3 October

दुख होता है जब इतनी मेहनत से कार्यकर्त्ता काम करते हैं और उनके संघर्ष को 10 करोड़ रुपए में बेच दिया जाता है। भाजपा हाईकमान गरीब कार्यकर्त्ताओं की बात सुने। जिन महिलाओं पार्टी में महिलाओं की भागीदारी की बात करने वाली पार्टी 35 प्रतिशत का आधा हिस्सा भी महिलाओं को नहीं दिया गया।

वीओ 3 मीनाक्षी नांदल ने कहा कि मैंने महिलाओं की आवाज को उठाया है तथा आज दुख होता है कि पार्टी संगठन हमारी ओर ध्यान नहीं देता। महिलाओं के उत्थान, उनकी राजनीति में सक्रिय भागीदारी की बात करते हैं लेकिन पीछे धकेल दिया जाता है। जब महिलाएं अपना बच्चे पाल सकती हैं, अपने घर को चला सकती हैं तो क्या अपने राजनीतिक क्षेत्र को नहीं चला सकती। उन्होंने कहा कि अगर महिलाओं को राजनीति में सक्रिय करना चाहते हैं तो उन्हें राजनीति में भागीदारी दें।

वीओ 4 भाजपा के वरिष्ठ युवा नेता एवं भाजपा किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष सुरजीत जसिया ने आरोप लगाया है कि विधानसभा चुनावों हेतु जिन लोगों को टिकटें दी गई हैं, वे पार्टी के कर्मठ कार्यकर्त्ताओं की उपेक्षा करके दी गई हैं। उन्होंने पैसे लेकर टिकट देने के सवाल के जवाब में कहा कि यह बिल्कुल सही आरोप हैं। उन्होंने बताया कि वे स्वयं पार्टी आलाकमान से अपने लिए गढ़ी-सांपला-किलोई विधानसभा क्षेत्र से दो बार टिकट की मांग कर चुके हैं लेकिन पार्टी का निष्ठावान एवं कर्मठ कार्यकर्त्ता होने के बावजूद उनकी घोर उपेक्षा की गई है।

उनका कहना था कि अगर पार्टी एक आम कार्यकर्त्ता को टिकट देती तो लोगों में संदेश जाता कि जो भाजपा एक कैडर बेस पार्टी है, उसने अपने एक आम कार्यकर्त्ता को टिकट दी है।

पत्रकार वार्ता के दौरान सुरजीत जसिया, किसान मोर्चा की महिला कार्यकर्त्ता रीना रिठाल, कविता, मीनाक्षी चुलियाना, सुमन लाढ़ौत आदि मौजूद रहे।

गणित विभाग की छात्रा दीपाली ने जीती संस्कृत विभाग में आयोजित भाषण प्रतियोगिता

हर्षित सैनी / महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) के गणित विभाग की छात्रा दीपाली ने संस्कृत विभाग में आयोजित भाषण प्रतियोगिता में प्रथम तथा छात्र दीपक ने वाईआरसी द्वारा आयोजित पोस्टर मेकिंग एंड स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिता में दूसरा स्थान प्राप्त किया।

गणित विभागाध्यक्ष प्रो. राजीव कुमार ने इस उपलब्धि के लिए दीपाली और दीपक को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह हर्ष का विषय है कि विभाग के विद्यार्थी शिक्षा के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी बढ़-चढ़ कर भाग ले रहे हैं और विभाग का नाम रोशन कर रहे हैं। Rohtak News 3 October

कुलसचिव प्रो. गुलशन लाल तनेजा ने भी विद्यार्थियों की इस सफलता पर खुशी जताई और उन्हें शुभकामनाएं देते हुए कहा कि गणित विभाग को अपने विद्यार्थियों पर गर्व है। इस अवसर पर प्रो. हरीश तनेजा, प्रो. जे.एस. सिक्का, प्रो. दलीप सिंह, डा. सुमित गिल, डा. सीमा मेहरा, डा. सविता राठी, मीनाक्षी हुड्डा, डा. पूनम रेढू उपस्थित थे।

Hotel Vrindavan Bikaner

पौधरोपण दिवस आज

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) का कंप्यूटर साईंस एंड एप्लीकेशनज विभाग 4 अक्टूबर को पौधरोपण दिवस का आयोजन करेगा।
विभागाध्यक्ष प्रो. राजेन्द्र सिंह छिल्लर ने बताया कि यह कार्यक्रम प्रात: 10 बजे से प्रारंभ होगा। डा. संदीप दलाल इस कार्यक्रम के कोआर्डिनेटर हैं।

को-इंट्रोडूसिंग लिटरेरी ट्रेंड्स इन कनाडियन लिटरेचर विषय पर सेमिनार 4 को

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) का अंग्रेजी एवं विदेशी भाषा विभाग 4 अक्टूबर को-इंट्रोडूसिंग लिटरेरी ट्रेंड्स इन कनाडियन लिटरेचर विषय एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन करेगा। Rohtak News 3 October

विभागाध्यक्ष प्रो. लवलीन मोहन ने बताया कि यह कार्यक्रम स्वराज सदन में प्रात: 10 बजे से प्रारंभ होगा।