National Slider धर्म-आध्यात्म

हावड़ा जूट मिल क्लब हाऊस में 16 से शिव पुराण

माहेश्वरी महिला संगठन हावड़ा द्वारा आयोजित सप्त दिवसीय कार्यक्रम में डॉ. योगेशजी व्यास करायेंगे कथा अमृत रसपान

हावड़ा। पुरुषोत्तम मास के अवसर पर माहेश्वरी महिला संगठन हावड़ा (अन्तर्गत वृहत्तर कोलकाता प्रादेशिक माहेश्वरी महिला संगठन) शिव पुराण कथा ज्ञानयज्ञ का भव्य आयोजन करने जा रहा है। अध्यक्ष गायत्री जाजू ने बताया कि 16 मई से हावड़ा जूट मिल क्लब हाऊस में आयोजित होने वाले इस कथा आयोजन में श्रद्धेय डॉ. योगेशजी व्यास अपनी ओजस्वी वाणी से भक्तजनों को भगवान शिव की महिमा का रसपान करायेंगे। कथा आयोजन 22 मई तक प्रतिदिन 12.30 से सायं 5 बजे तक नियमित रुप से आयोजित होगा। कथा आयोजन के मुख्य आचार्य गोपालदास किराडू होंगे।

आयोजन के पूर्व प्रेस के माध्यम से धर्म परायण लोगों को इस भव्य कार्यक्रम की जानकारी देने के लिए विवेक विहार के कम्यूनिटी हॉल बुधवार को बुलाये गये संवाददाता सम्मेलन में कार्यक्रम अध्यक्ष निर्मला मल्ल ने बताया कि आयोजन के पहले दिन कलश यात्रा विवेक विहार फेज-2 में स्थित राम मंदिर से धूमधाम से निकलेगी और कथा स्थल तक जायेगी। इसके बाद पुराण महात्म्य वर्णन के साथ कथा प्रारम्भ होगी। महामृत्युंजय का जाप भी किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि सेवा के कार्यक्रम संस्था बराबर आयोजित करती रहती है । लेकिन कथा का आयोजन पहली बार किया जा रहा है। सचिव सरोज राठी ने बताया कि कार्यक्रम के प्रधान अतिथि मनमोहन मल्ल, निर्मला मल्ल तथा मुख्य यजमान गायत्रीजी व हरिप्रसाद जाजू होंगे। कोषाध्यक्ष कंचन भट्टर ने बताया कि आयोजन में सभी सदस्यों व विशिष्टजनों का पूरा सहयोग व साथ मिल रहा है। स्वागताध्यक्ष कुसुम मूंधड़ा के अनुसार इस यज्ञ का आयोजन विश्व शांति के लिए किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पुरुषोत्तम मास जिसे अधिक मास भी कहा जाता है मान्यता है कि विशेष फलदायी इस माह में कथा श्रवण का दस गुना अधिक लाभ प्राप्तहोता है। आयोजन की संयोजिका शशि नागोरी व संगीता काबरा ने सभी धर्म प्रेमी सज्जनों से इस विशेष सुअवसर का अधिकाधिक लाभ उठाने की बात कही। संवाददाता सम्मेलन में संगठन की सभी सदस्यायों ने मौजूद रहकर अपनी सक्रिय भागीदारी को प्रकट किया।