Bikaner Rajasthan Slider

श्रीदुर्गा मंदिर प्रबंध समिति के चुनाव तय

श्रीगंगानगर। श्री दुर्गा मंदिर प्रबंध समिति के चुनाव प्रक्रिया मेँ नामांकन पत्र लेने का समय दोपहर तक था। उससे पहले खूब गरमा गरमी हुई। समझाइश की कोशिश भी की गई। आखिर किसी बात पर कोई सहमति नहीं हो सकी। सहमति बनाने के चलते नामांकन वापिस लेने का समय सबकी इच्छा से बढ़ाया भी गया, किन्तु बात नहीं बनी। सचिव पद के उम्मीदवार पवन जोग की पहले एक उम्मीदवार के प्रस्तावक से तू तड़ाक हुई। उसके बाद पवन जोग की अरोड़वंश ट्रस्ट के अध्यक्ष कपिल असीजा और उनके चाचा ओम प्रकाश असीजा के साथ भी तू तड़ाक हो गई ।

यह तब हुआ जब ओम प्रकाश असीजा और केवल कृष्ण मल्होत्रा आपस मेँ बात कर रहे थे। इस घटना के बाद चुनाव अधिकारी के चेम्बर मेँ सभी उम्मीदवारों और उनके कुछ समर्थकों के साथ बैठक हुई। उस बैठक मेँ कई प्रस्ताव आए। किन्तु कोई बात नहीं बनी। समझाइश करने वाले ओम प्रकाश असीजा, कपिल असीजा के साथ और व्यक्तियों ने भी खूब प्रयास किए। इस दौरान राज कुमार जोग और पवन जोग ने फिर कहा कि हमारे पुरखों ने इस मंदिर के लिए जो किया उसके लिए तो प्रबंध समिति मेँ हमारे लिए एक सीट रिजर्व होनी चाहिए। केवल कृष्ण मल्होत्रा ने सुशील मल्होत्रा उर्फ राजू मल्होत्रा को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव किया।

ओम प्रकाश बतरा को अध्यक्ष बनाने के प्रस्ताव पर भी बात हुई। परंतु बात सचिव पर आ कर अटक गई। कपिल असीजा ने गोविंद गोयल से सहमति बनाने की कोशिश करने का विचार साझा किया। कपिल असीजा के प्रस्ताव के बाद इन्द्र कुमार गोयल ने ऑडिटर पद से अपना नामांकन वापिस लेने की अर्जी चुनाव अधिकारी को दे दी।

Independence Day

परंतु कपिल असीजा किसी दूसरे को राजी नहीं कर सके। किसी पद पर कोई समझौता नहीं हुआ। असल मेँ उम्मीदवारों, उनके समर्थकों की रणनीति के तहत कुछ उम्मीदवार इधर उधर हो गए। ताकि नाम वापिस ना लेना पड़े। चुनाव अधिकारी नरेश सेतिया ने उप सचिव और ऑडिटर के लिए समझौता का प्रयास किया। वे भी असफल रहे। समझाइश बैठक मेँ निवर्तमान पदाधिकारियों मेँ मनमानी के आरोप लगाए। मैनेजर पर आने वालों से दुर्व्यवहार करने की बात कही। निवर्तमान कार्यकारिणी के समर्थकों ने भी इस बात को स्वीकार किया किया ऐसा होता रहा है।

Independence Day

अब अध्यक्ष पद के लिए एडवोकेट ओम प्रकाश बतरा और सुशील मल्होत्रा उर्फ राजू मल्होत्रा मेँ सीधा मुक़ाबला है। राजकुमार पाठक और पवन जोग मेँ सचिव पद के लिए टक्कर है। राजकुमार जोग और रवि दीवान उपाध्यक्ष पद के लिए आमने सामने हैं। उप सचिव के लिए तनिष्क शर्मा, मुकेश गोयल और विजय मिड्डा तथा ऑडिटर के लिए बिट्टू टक्कर और राजेश वाट्स मेँ मुक़ाबला होगा। मतदान 18 अगस्त को दुर्गा मंदिर मेँ सुबह 9 बजे से दोपहर बाद 4 बजे तक होगा।