Bikaner Politics Rajasthan Slider

बीकानेर विकास गौरव यात्रा में पहुंचे हजारों

बीकानेर। विकास की गंगा बहाएंगे और कांग्रेस को पछाड़ कर जीत की हैट्रिक लगाएंगे। यह बात नगर विकास न्यास अध्यक्ष महावीर रांका ने मंगलवार को बीकानेर विकास गौरव यात्रा के दौरान कही। महावीर रांका ने कहा कि पूर्व व पश्चिम दोनों विधायकों द्वारा करवाए गए विकास कार्यों के तहत यह गौरव यात्रा निकाली गई है।
जनता का विश्वास विकास पर बीकानेर विकास गौरव यात्रा के दौरान पश्चिम विधानसभा प्रत्याशी डॉ. गोपाल जोशी ने कहा कि भाजपा के शासन में अनगिनत विकास कार्य बीकानेर में करवाए गए हैं जो जनता के समक्ष है। कांग्रेस ने इतने वर्षों में जो कार्य नहीं करवाए वह विकास कार्य भाजपा शासन में हुए हैं। जनता का विश्वास विकास पर है और जनता ही हमें फिर से सफलता दिलाएगी।


विकास का पर्याय है भाजपा बीकानेर विकास गौरव यात्रा में शामिल पूर्व विधानसभा प्रत्याशी सिद्धि कुमारी ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुधरा राजे का विजन ही प्रदेश का विकास है। बीकानेर में जो उपलब्धियां भाजपा राज में हुई हैं वो पहले कभी नहीं हुई। विकास का पर्याय ही भाजपा है। नाली, सड़कें, पार्कों के साथ-साथ बीकानेर की हर बड़ी समस्या निराकरण के लिए भाजपा तत्पर रही है।
हजारों पहुंचे रोड शो में भाजपा के आनन्द सोनी ने बताया कि टीम महावीर रांका द्वारा आयोजित बीकानेर विकास गौरव यात्रा भीनासर के मुरलीमनोहर मैदान से प्रारंभ हुई जो गंगाशहर मुख्य बाजार, गोगागेट सर्किल, गोगागेट, पुरानी जेल रोड, कोटगेट, केईएम रोड, सार्दुलसिंह सर्किल, जूनागढ़, तीर्थ स्तम्भ, उरमूल सर्किल होते हुए अम्बेडकर भवन पर पहुंची। सोनी ने बताया कि चौपहिया व दुपहिया वाहनों पर हजारों की संख्या में लोग भाजपा के पक्ष में नारे लगाते हुए उत्साह व जोश से गौरव यात्रा में शामिल हुए।


झंवर को समर्थन देने का निर्णय खारिज-पंजाब समाज द्वारा

बीकानेर।  कमला कालोनी गीता मंदिर मे बीकानेर के सभी वाडोँ के पंजाबीयो के प्रमुखजनो की एक आपात मिटींग हुई । इस मिटींग मे राष्ट्रीय पंजाबी महा संघ के प्रदेश सचिव प्रेम प्रकाश खत्री,पवनपुरी क्षेत्र से बीकानेर ईकाई के अध्यक्ष सतीश कुमार खत्री, संरक्षक जय कृष्ण गोम्बर, रानी बाजार क्षैत्र से मुकुल झांब, धीरज सचदेवा, कमला कालोनी से अनिल पाहूजा, मुकेश भारतीय, वैष्णो धाम के अध्यक्ष सुरेश खिवाणी, बीकानेर दशहरा कमेटी अध्यक्ष राकेश महेंदीरता, सुनीत झांब,समता नगर से बेगराज नागपाल, बीचँछवाल इंडस्ट्रीयल एरिया से पुरन चंद्र गैरा, एम पी कालोनी, से प्रेम चंद अनेजा, जगदीश चंद्र अनेजा करणी नगर के अध्यक्ष नरेन्द्र कुमार खत्री, बीकाणा के अध्यक्ष राजकुमार भाटीया तथा पंजाबी युथ ब्रिगेड की ओर से साहील कोडा ,सुनील बजाज,मधुर मदान ,जतिन तनेजा,यश भटेजा, विकास झांब, शेखर इच्छा पुल्यानी, हरिश झांब, आदि ने अपने अपने विचार रखे। समाज के उपस्थित सभी लोगों ने एक राय से कांग्रेस के प्रत्याशी झंवर को वोट नही देने का निणर्य किया। और क्चछ्वक्क की सिद्धी बाईसा को अपना समथँन देने का निर्णय किया । मिटींग मे तुरंत सिद्धी बाईसा को बुलाकर अलका भारतीय, संतोष वधवा, ज्योति वधवा ने बाईसा को चुनरी ओडाकर सम्मान किया। और पंंजाबी समाज की ओर से भारी मतो जिताने का तालियो की करतल धवनी के साथ आशवासन दिया।

भाजपा की मजबूती के लिए मांगे प्रत्याशी ने वोट

छारगढ़। खाजूवाला से भाजपा प्रत्याशी डॉ. विश्वनाथ मेघवाल ने मंगलवार को तहसील क्षेत्र के कई गांवों को दौराकर अपने पक्ष में नुकड़ सभाओं के माध्यम से जनसम्पर्क करते हुए भाजपा को वोट देने का आग्रह किया। इस दौरान उन्हें छारगढ़ तहसील में अनेक जगह गुड़ व फलों से तोला गया। भाजपा प्रत्याशी डॉ. विश्वनाथ मेघवाल ने कहा कि भाजपा सरकार क्षेत्र में अनेकों विकास कार्य करवाए है। वहीं छारगढ़ में 110 करोड़ रूपए लागत का 220 केवी जीएसएस स्वीकृत करवाकर क्षेत्र के लोगों को बिजली समस्या हल कराते हुए राहत दी है। इसके अलावा तहसील की ग्राम पंचायत खारवाली, संसारदेसर, शेरपुरा, राजासर भाटियान, लूणखां सहित अन्य ग्राम पंचायतों में 33 केवी जीएसएस भी स्वीकृत करवाएं है। भाजपा प्रत्याशी ने मंगलवार क्षेत्र के गांव महादेववाली, सतासर, मोतीगढ़, लूणखां, आवा, 507 हैड, राजासर, खारवाली, गौरीसर, सादोलाई, रामनगर, कृष्णनगर, राणेर, करणीसर, सुरजनवाली, जीयावाली, केला व छारगढ़ कस्बे में जगह-जगह नुकड़ सभाओं व जन सपर्क करते हुए अपने पक्ष प्रदेश में पुन: भाजपा सरकार बनाने के लिए खाजूवाला विधानसभा क्षेत्र से भाजपा को भारी मतों से जीताकर विधानसभा में भेजने के लिए ग्रामीणों से वोट मांगे। मंगलवार शाम को खाजूवाला विधानसभा भाजपा प्रत्याशी डॉ. विश्वनाथ मेघवाल के समर्थन में रैली निकाली गई। संयुत व्यापार मंडल द्वारा भाजपा प्रत्याशी डॉ. विश्वनाथ मेघवाल को मुय बाजार में गुड़ से तोला गया। रैली में हरिकिशन जोशी, कुलदीप मोदी, सांवरमल नावरिया, राजेन्द्र चौहान, कन्हैयालाल ज्याणी, इन्द्र कुमार ओझा, श्याम सुन्दर पारीक, राकेश कस्वा, फियाज हुसैन, सुरेन्द्र सिंह राठौड़, बजरंगलाल बिजारणिया, देवीलाल बिश्नोई, जुगलकिशोर राठी, रवि सारस्वत, इन्द्र कुमार सारस्वत, रणजीत बुडिया आदि शामिल थे।

भाजपा ही ऐसा दल है जिसकी विकास की सोच है

बीकानेर। श्रीडूँगरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी ताराचन्द सारस्वत ने विधानसभा क्षेत्र के सभी ग्रामीण क्षेत्रों के जनसंपर्क सम्पन्न करके शहरी इलाकों में विभिन्न वार्डों में मीटिंग कर के सभी कार्यकर्ताओं व मौहल्ले वासियों से मिलकर मत व समर्थन मांग रहे हैं इस दौरान मीडिया प्रभारी प्रहलाद जोशी ने बताया की भाजपा प्रत्याशी ताराचन्द सारस्वत ने वार्ड संख्या 1,11,12,23,24,25,26,28,29 में जनसंपर्क कर मांगे।

भाजपा प्रत्याशी ने कहा कि भाजपा ही ऐसा दल है जिसकी विकास की सोच है। उन्होंने कहा कि भाजपा शासन में स्टार्टप इंडिया, मेकिंग इंडिया योजना के तहत लाखों बेरोजगारों को रोजगार मिला है सारस्वत ने मतदताओं को उज्जवला योजना, सौभाग्य योजना, हर घर को शौचालय योजना की जानकारी दी उन्होंने कहा कि चुनाव में भाजपा जीती तो क्षेत्र का चहुंमुखी विकास होगा सारस्वत ने कहा की कि प्रदेश व केंद्र में भाजपा की सरकारें होने का फायदा जनता को मिल रहा है जनता यदि भाजपा प्रत्याशियों को विजय दिलाती है तो इसका फायदा क्षेत्र की जनता को मिलेगा सारस्वत ने कहा कि श्री डूँगरगढ़ की अनेक समस्यायें हैं।सीवर लाइन के विस्तारीकरण से लेकर पुरानी जर्जर पेयजल योजना, बस स्टैंड सहित अनेक बड़ी समस्यायें हैं जिनका निराकरण किया जायेगा ताराचन्द सारस्वत ने कहा कि जनता को भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में अपना वोट व समर्थन देना चाहिए। जिसका आने वाले समय में जनता को लाभ मिलेगा इस मौके पर भाजपा पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष रामेश्वरलाल पारीक, भाजपा नेता रामगोपाल सुथार नगरपालिका उपाध्क्ष हरी बाहेती,भगवानदेव सारस्वत, अशोक, भवानी, सुरेन्द्र चुरा, सहित भाजपा के कार्यकर्ताओं मौहल्ले वासी उपस्थित रहे।(PB)