• Home »
  • Bikaner »
  • कला के जरिये दी अमरनाथ हमले में मारे गये श्रद्धालुओं को श्रद्धांजलि

कला के जरिये दी अमरनाथ हमले में मारे गये श्रद्धालुओं को श्रद्धांजलि

कला के जरिये दी अमरनाथ हमले में मारे गये श्रद्धालुओं को श्रद्धांजलिबीकानेर । बाबा बर्फ़ानी के दर पर हुए आतंकी हमले के बाद अब पूरा देश एक जुट होकर आतंकवाद के ख़िलाफ़ आ खड़ा हुआ है ऐसे में राजस्थान के बीकानेर में कलाकारो ने हमले में मारे गए श्रद्धालुओं श्रद्धांजलि की बल्कि अपनी कला के ज़रिए आतंकवाद के ख़िलाफ़ मुहिम चलाते सड़कों पर नज़र आए ।अमरनाथ में हुए आतंकी हमले के दर्द को हर एक भारतीय महसूस कर रहा है जहाँ भोले नाथ के दर पर अपना सीश झुकाने गए श्रद्धालुओं पर बर्बरता पूर्ण ओर कायरों की तरह गोली चलाने वाले आतंकियों के ख़िलाफ़ अब देश एक जुट हो गया है ओर हर कोई अब इस आतंक के ख़िलाफ़ कार्यवाही की माँग कर रहा है ऐसे में बीकानेर में आर्टिस्ट अपनी कला के ज़रिए सड़कों पर उतर आए ओर न केवल हमले में मारे गए श्रद्धालुओं को अपनी कला के ज़रिए श्रद्धांजलि दी बल्कि आतंक के ख़िलाफ़ कला के ज़रिए मग तोड़ जवाब देने की बात कही । बीकानेर के जूनागढ़ किले के बाहर बीकानेर के कलाकारों ने आंतंकवाद के खिआफ़ मुहीम चलाई जहा बीकानेर के वरिष्ठ कलाकार श्रीगोपाल व्यास , मोना सरदार डूडी , कमल सहित कई कलकार पहुंचे आर्टिस्ट ने ऐसी पेंटिंग बनाई जिसने आतंकी हमले के द्रश्या को दिखाया गया ओर साथ ही सीमा पार पहाड़ी से पाकिस्तान से आतंकी घुसने की बात भी दिखाई वही दूसरी ओर श्रद्धांजलि देते हुए आतंकियों के ख़िलाफ़ कार्यवाही की भी बात करते कलाकार नज़र आए वही कलाकार श्री गोपाल व्यास ने बताया की वो अपनी कला के जरिये आतंकवाद के खिलाफ है और देश को एक सूत्र में कला के माध्यम से खड़ा कर रहे है वही कलाकार डूडी ने कहा की अमरनाथ में हुए हमले ने सब को आहात किया है कलाकार अपनी कला के जरिये सभी को सन्देश के रहे है। अमरनाथ में हुए आतंकी हमले से आहत अब हर कोई इसके ख़िलाफ़ आ खड़ा हुआ है ऐसे में कलाकारो ने अपनी कला के ज़रिए संदेश दिया

3. भारतीय ग्राहक पंचायत जोधपुर का अभ्यास वर्ग आज बीकानेर में | OmExpress
बीकानेर । भारतीय ग्राहक पंचायत जोधपुर प्रांत का प्रांतीय अभ्यास वर्ग आज नोखा रोड गंगाशहर में स्थित “हंसा गेस्ट हाउस” के ‘विवेकानंद सभागार’में आयोजित किया जाएगा ।
इस प्रशिक्षण अभ्यास वर्ग में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के राष्ट्रीय सचिव दुर्गा प्रसाद सैनी क्षेत्रीय संगठन मंत्री भगवती प्रसाद शर्मा एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जोधपुर प्रांत के चालक ललित कुमार शर्मा होंगे।
कार्यक्रम में जोधपुर प्रांत के 10 जिलों के प्रतिनिधियो सहित जोधपुर प्रांत की कार्यकारिणी के अध्यक्ष प्रकाश चंद्र सिंघवी, संगठन मंत्री पुखराज चोपड़ा, प्रांत सचिव धर्मेंद्र सोनी एवं बीकानेर, नागौर, हनुमानगढ़, गंगानगर के प्रभारी सह संगठन मंत्री मुकेश आचार्य एवं बीकानेर महानगर अध्यक्ष शिवकुमार व्यास, उपाध्यक्ष हनुमान सिंह परिहार, महामंत्री नीरज सुथार, कोषाध्यक्ष शिव शंकर स्वामी ,बीकानेर के नॉर्थ जोन अध्यक्ष गोविंद सिंह रावत, साउथ जोन अध्यक्ष रमेश मालू, ईस्ट जोन अध्यक्ष पंकज भाटी एवं वेस्ट जोन अध्यक्ष हनुमान प्रसाद बोहरा, बजरंग नगर अध्यक्ष राजाराम सोनी, वेस्ट जोन के प्रचार मंत्री प्रकाश पालीवाल सहित सैकड़ों कार्यकर्ता इस अभ्यास वर्ग में भाग लेंगे ।
अभ्यास वर्ग में 3 सत्र होंगे जिनमें प्रथम सत्र में संगठनात्मक चर्चाएं होंगी द्वितीय सत्र में विधिक चर्चाएं एवं उपभोक्ता के दृष्टिकोण से सरकारी नीतियों पर चर्चा की जाएगी एवं तृतीय एवं समारोहप सत्र में विभिन्न जिलों के द्वारा प्रतिवेदन प्रस्तुत किए जाएंगे। इस दौरान अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के सामाजिक सरोकारों के “चाइनीज मांझे” के विरुद्ध अभियान में उल्लेखनीय योगदान करने के कारण बीकानेर के अतिरिक्त जिला कलक्टर शैलेंद्र देवड़ा एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नाजिम अली का महानगर की तरफ से अभिनंदन किया जाएगा । कार्यक्रम के दौरान संगठन के राष्ट्रीय एवं प्रांतीय पदाधिकारी प्रेसवार्ता में भी भाग लेंगे ।