Rajasthan Slider Udaipur

सिरोही में 321 करोड़ रूपये के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास

सिरोही में 321 करोड़ रूपये के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास

जयपुर/सिरोही। मुख्यमंत्री श्रीमती राजे ने कहा है कि भ्रष्टाचार किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। चाहे कितना ही बड़ा व्यक्ति क्यों न हो यदि भ्रष्टाचार में लिप्त पाया गया तो उसे बक्शा नहीं जायेगा। उसके खिलाफ तुरन्त एक्शन लिया जायेगा। उन्होंने कहा कि हमारी सोच काम करने की है, कांग्रेस की सोच दुष्प्रचार करने की है। आज वह कांग्रेस हमारे बेदाग शासन पर उंगली उठा रही है जिसने भ्रष्टाचार में रिकाॅर्ड बनाया है। जिस पार्टी के लोगों को टीवी पर पैसा लेते हुए दिखाया गया है आज वह हम पर आरोप लगा रहे है। जबकि हम पहले दिन से ही भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टोलरेंस की नीति अपना रहे है और उसी का नतीजा है कि प्रदेश में लोगों को भ्रष्टाचार मुक्त शासन का अनुभव हो रहा है।

श्रीमती राजे शुक्रवार को सिरोही के अरविन्द पवेलियन में विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास समारोह को सम्बोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि जनता का पैसा जनता के पास बिना किसी माध्यम के सीधा पहुंचे हमारी सरकार इसके लिए भामाशाह योजना लेकर आई हैं। हमने सरकार बनने के बाद सिरोही जिले में जो विकास कार्य शुरू किए, उनमें 310 करोड़ रूपये के कार्य पूरे हो गए हैं और आज 321 करोड़ रूपये के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया जा रहा है। इस तरह सिरोही जिले को हमारी सरकार ने 631 करोड़ रूपये के विकास कार्यों की सौगात दी है।

श्रीमती राजे ने कहा कि अपनी प्राकृतिक सुन्दरता के लिए प्रसिद्ध सिरोही जिला स्वच्छता के लिए भी अपनी पहचान बनाए। यहां स्वच्छता का विशेष रूप से ध्यान रखा जाना चाहिए। सिरोहीवासी भी स्वच्छता से जुड़कर एक अच्छा उदाहरण प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा कि अपने घर की तरह ही हम अपने शहर को भी साफ-सुथरा रखने में सहयोग करें। हमें अपने बच्चों को भी इसकी सीख देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वैसे तो हमारा प्रदेश स्वच्छता में पहले पायदान पर है, लेकिन हम और अधिक साफ-सफाई का ध्यान रखेंगे तो इसका सकारात्मक प्रभाव पर्यटन पर भी दिखेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के मुकुट समझे जाने वाले माउण्ट आबू में पिछले कुछ वर्षों में तापमान में बढ़ोतरी हुई है। यहां शीतलता और सुकून बरकरार रहे इसके लिए अधिक से अधिक पौधे लगाएं और उनकी बच्चों की तरह देखभाल करें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के अंतर्गत चिन्हित स्थानों पर 25 लाख पौधे लगाए गए हैं और इस वर्ष हमारी एक करोड़ से अधिक पौधे लगाने की मंशा है।

श्रीमती राजे ने कहा कि यह एक सुखद संयोग और ईश्वर का आशीर्वाद है कि पिछली बार जब मैं सिरोही आई थीं तब भी बारिश हुई थीं और इस बार भी यहां जोरदार बारिश हो रही है। उन्होंने कहा कि कल सिरोही आते हुए भारी वर्षा के कारण उनका हेलिकाॅप्टर राजसमंद जिले के खेड़ा सेवन्त्री में उतरा। जहां उन्हें मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान सहित विभिन्न विकास कार्यों की जमीनी हकीकत देखने और लोगों से फीडबैक लेने का अवसर मिला। मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के अंतर्गत जलग्रहण संरचनाओं के जो काम करवाए गए, उनके सकारात्मक परिणाम अब सामने आ रहे हैं।

इस अवसर पर जिला प्रभारी एवं चिकित्सा मंत्री श्री राजेन्द्र राठौड़, देवस्थान एवं गो-पालन राज्यमंत्री श्री ओटाराम देवासी, सांसद श्री देवजी पटेल, विधायक श्री कैलाश चैधरी, जगसीराम कोली, श्री समाराम गरासिया, जिला प्रमुख श्रीमती पायल परसरामपुरिया, विधानसभा की पूर्व उपाध्यक्ष श्रीमती तारा भण्डारी, नगर परिषद सिरोही के सभापति श्री ताराराम माली, आबू पर्वत के नगर पालिका अध्यक्ष श्री सुरेश थिंगर, महंत श्री तीर्थगिरी जी महाराज, श्री रघुवीर सिंह, अनेक जनप्रतिनिधि, अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री राकेश वर्मा, महिला बाल विकास एवं जिला प्रभारी सचिव श्री कुलदीप रांका, संभागीय आयुक्त रतन लाहोटी, पुलिस महानिरीक्षक श्री गिरधारी लाल शर्मा, जिला कलेक्टर श्री लक्ष्मी नारायण मीणा, पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों सहित अनेक गणमान्यजन उपस्थित रहे।

 

2 thoughts on “सिरोही में 321 करोड़ रूपये के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास

  1. LM SKINCENTRE 面部鬆弛-處理篇 皮膚療程 皮膚資訊 如果大家了解面部鬆弛的原因,就會知道這是一條複雜的問題。相信現今沒有一種治療能夠一次過處理所有問題。 採用激光嗎?這只能改善表皮至真皮層的問題。用單極射頻嗎?這只可以改善深至脂肪層的問題。還有其他問題同樣帶來煩惱,脂肪流失、嚴重肌肉鬆弛,可以注射填充劑或做手術解決;至於骨頭,目前恐怕沒有方法了。這裡嘗試探討其他處理方法,令面部鬆弛可以得到治療。 面部皮層鬆弛,出現幼紋和深紋,有較多方法來處理。如果是表層的膠原蛋白流失,出現幼紋和毛孔擴張,就可以用分段激光,刺激膠原蛋白重生。如果出現比較深的紋…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *