Bikaner Rajasthan Slider

छह लोकसभा क्षेत्रों में मतदान की अलख जगा बीकानेर पहुंची ‘वोट साइक्लॉथोन’

बीकानेर। राज्य के छह लोकसभा क्षेत्रों में मतदाता जागरुकता का संदेश पहुंचाने वाली साइकिल यात्रा ‘वोट साइक्लॉथोन’ रविवार को बीकानेर पहुंची। साइकिल धावकों का यह दल शनिवार प्रात: 6 बजे जयपुर के अमर जवान ज्योति स्थल से रवाना हुआ तथा इस दौरान लगभग 20 घंटे साइक्लिंग करते हुए 450 किलोमीटर की दूरी तय की। यहां पहुंचने पर वृद्धजन भ्रमण पथ में इनका भव्य अभिनंदन किया गया।

कार्यक्रम में अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश पवन कुमार अग्रवाल, उप जिला निर्वाचन अधिकारी ए.एच. गौरी, अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट आशीष बिजारणिया बतौर अतिथि मौजूद रहे। सभी ने साइक्लिस्टों की हौसला अफजाई की तथा मतदाता जागरुकता के उनके प्रयास को सराहा। वक्ताओं ने लोकतंत्र में मतदान के महत्त्व पर प्रकाश डाला तथा सोमवार को होने वाले लोकसभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान का आह्वान किया। अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश ने कहा कि कोई भी मतदान से वंचित नहीं रहे। इसके लिए प्रत्येक मतदाता को प्रेरित किया जाए।


उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि जिले में मतदाता जागरुकता की अनेक गतिविधियां आयोजित की गई। इनमें आमजन की भागीदारी रही। अब अधिकाधिक मतदान के साथ इन प्रयासों का सफल बनाया जाए। अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने कहा कि साइक्लिंग के माध्यम से मतदान का संदेश देना अनुकरणीय है। यह संदेश विभिन्न माध्यमों से जन-जन तक पहुंचा है। साइक्लिंग दल सदस्य राजेन्द्र विश्नोई ने यात्रा के अनुभवो के बारे में बताया।

कार्यक्रम का संचालन स्वीप सहप्रभारी राजेन्द्र जोशी ने किया। उन्होंने स्वीप के तहत आयोजित विभिन्न गतिवधियों के बारे में बताया। जनसंपर्क अधिकारी हरिशंकर आचार्य ने स्वागत उद्बोधन दिया। इस अवसर पर अतिथियों ने सभी साइक्लिस्टों का माला पहनाकर अभिनंदन किया। इस अवसर पर अनूप गोस्वामी, पवन खत्री, भंवर सिंह तथा अहमद अली मौजूद रहे।

semuno institute bikaner
यह शामिल रहे दल में
‘वोट साइक्लॉथोनÓ का नेतृत्व सेना के हवलदार पंकज जोशी ने किया। इस दल में उत्तर पश्चिम रेलवे के साइक्लिंग कोच राजेन्द्र बिश्नोई, राष्ट्रीय साइक्लिंग प्रतिस्पर्धा में 20 किलोमीटर पाइंट रेस के सिल्वर मेडलिस्ट रमेश खींचड़ तथा 40 किमी व्यक्तिगत स्पर्धा में स्टेट गोल्ड मेडलिस्ट सुंदरलाल तरड बीकानेर पहुंचे। वहीं सीकर के अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश सुनील बिश्नोई सीकर से अपने मतदान स्थल गांव अलाय(नागौर) तक साथ रहे। इस दौरान जयपुर शहर एवं ग्रामीण, सीकर, चूरू, नागौर तथा बीकानेर के विभिन्न क्षेत्रों में मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया गया।