Windows 10
International Slider

29 को वैश्विक स्तर पर विंडोज 10 होगा लॉन्च

Windows 10
29 को वैश्विक स्तर पर विंडोज 10 होगा लॉन्च

नई दिल्‍ली। माइक्रोसॉफ्ट 29 जुलाई को वैश्विक स्तर पर विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम का उन्नत संस्करण विंडोज 10 पेश करेगी। इस लोकप्रिय ऑपरेटिंग सिस्टम का ताजा संस्करण पेश किए जाने के मौके पर भारत सहित 13 देशों में एक साथ विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

माइक्रोसॉफ्ट अपने ऑपरेटिंग सिस्टम के ताजा संस्करण को पेश करने के लिए नई दिल्ली सहित दुनिया के 13 देशों में कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है।

माइक्रोसॉफ्ट के ब्लॉगपोस्ट में कहा गया है कि 29 जुलाई को दुनिया के 13 देशों सिडनी, टोक्यो, सिंगापुर, बीजिंग, नई दिल्ली, दुबई, नैरोबी, बर्लिन, जोहानिसबर्ग, मैड्रिड, लंदन, साओ पाउलो और न्यूयॉर्क शहर में विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

माइक्रोसॉफ्ट 29 जुलाई को दुनिया के 190 देशों में मौजूदा विंडोज 8.1 के ‘उत्तराधिकारी’ विंडोज 10 को पेश करेगी। प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी ने कहा कि इससे प्रयोगकर्ताओं को बिना किसी बाधा के पर्सनल कंप्यूटर, टैबलेट्स, स्मार्टफोन और अन्य गैजट्स को स्विच करने में मदद मिलेगी।

अमेरिकी कंपनी ने कहा कि पहली बार यह मुफ्त अपग्रेड सीमित समय के लिए उपलब्ध होगा। विंडोज 10 का मकसद ऐप्‍स को सभी उपकरणों पर समान अनुभव प्रदान करना है। यह नए वेब ब्राउजर के साथ आएगा, जो कॉरटाना के साथ एकीकृत होगा।