Rajasthan Slider

नारी शक्ति ही लिखेगी नया कल, नया इतिहास:- बोहरा

बाड़मेर । कुशल वाटिका के पास स्थित सांसियों का तला में सोमवार को अभियान ग्रामोदय के तहत् गांव को नशामुक्त बनाने को लेकर महिलाओं की बैठक सृष्टि संस्थान, बाड़मेर के अध्यक्ष व सामाजिक कार्यकर्ता मुकेश बोहरा अमन की उपस्थिति में आयोजित हुई । बैठक में सांसियों का तला में प्रत्येक व्यक्ति को नशामुक्त बनाने को लेकर चर्चा हुई जिसमें महिलाओं ने संवाद करते हुए कहा कि नशामुक्त बनने से ही बच्चों व स्वयं का हित व भला हो सकेगा ।

जहां महिलाओं ने स्वयं को नशामुक्त बनाने का संकल्प लेते हुए गांव को नशामुक्त गांव बनाने का संकल्प लिया । बैठक में सामाजिक कार्यकर्ता मुकेश बोहरा अमन ने उपस्थित महिलाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि महिलाओं में जागृति से ही घर, परिवार व समाज में सकारात्मक बदलाव सम्भव है । गांव में नशामुक्ति से ही गांव का सर्वोदय मुमकिन है । उन्होंनें कहा कि नारी शक्ति ही नया कल और नया इतिहास लिखेगी । बैठक में रमेश जैन, रहीम खान, सुनिल सिसोदिया, वार्ड पंच ममता सिसोदिया, जुबैदा बानो, राखी, महेन्द्र, दीपक सहित बड़ी संख्या में महिलाएं व बलिकाएं उपस्थित रही ।

jeevan raksha hospital
सांसी समाज को मिले उनके अधिकार:- बोहरा

बाड़मेर। अखिल भारतीय सहंसमल भांतू सांसी समाज संघ शाखा बाड़मेर की बैठक सोमवार को सामाजिक कार्यकर्ता मुकेश बोहरा अमन के मुख्य अतिथि में एवं जिलाध्यक्ष वीरूराम सांसी की अध्यक्षता में स्थानीय महावीर पार्क में आयोजित हुई । बैठक में सांसी समाज के उत्थान एवं उद्धार को लेकर जिले भर में सांसी समाज के श्मशान विकास, जिला मुख्यालय पर समाज भवन निर्माण, नशामुक्ति, स्वच्छता, शिक्षा जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचार विमर्श किया गया । बैठक में सामाजिक कार्यकर्ता मुकेश बोहरा ‘अमनÓ ने अपनी बात रखते हुए कहा कि सांसी समाज को उनके अधिकार मिलने चाहिए जो उनकी वाजिब मांग है । वहीं उन्होंने कहा कि स्वयं सांसी समाज को भी शिक्षा, स्वच्छता, संस्कार एवं नशा मुक्ति के माध्यम से समय के साथ बदलाव लाने की आवश्यकता है ।

बैठक में जिला अध्यक्ष वीरूराम सांसी ने कहा कि जिलेभर में सांसी समाज के शमशान घाट उपेक्षा के शिकार हो रहे है जिस पर प्रशासन व जनप्रतिनिधि कोई ध्यान नहीं दे रहे है । ऐसे में हमारी प्रशासन से मांग है कि प्रशासन सांसी समाज के श्मशान घाटों की सुध लेकर तुरंत उनकी चारदीवारी का निर्माण करावें । बैठक में जिला सलाहकार सुनील विशाला, प्रचार मंत्री कोषाध्यक्ष सुनील रामधारी, सचिव सुनील महाबार, सचिव मनफूल बालोतरा, उपाध्यक्ष गुलाब सांसी, अडेल, संगठन प्रमुख हुकमाराम बालोतरा, सूचना मंत्री शंकर विशाला, व्यवस्थापक के.के. महाबार, बलवन्त निम्बल, प्रेमाराम, मनोज बाड़मेर, प्रकाश लाखेटा सहित कई सदस्य गण उपस्थित रहे।(PB)

gyan vidhi PG college