नई दिल्ली।प्रधानमंत्री द्वारा घोषित “अमृत काल” में युवाओं के कौशल विकास हेतु जीतो द्वारा 15 से 21 जुलाई तक ऑनलाईन स्किल डेवलपमेंट इवेंट का शुभारंभ किया जा रहा है। इसका उद्घाटन 15 जुलाई ‘वर्ल्ड यूथ स्किल डे’ के अवसर पर किया जाएगा।
जीतो सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के वॉइस चैयरमेन और जीतो स्किलोथॉन के मुख्य संयोजक आसित शाह ने बताया कि देशभर के बच्चों और युवाओं के लिए तैयार किये गए इस इवेंट में 108 प्रकार के स्किल वर्चुअली सिखाए जाएंगे।इस इवेंट में अपने -अपने क्षेत्र की दिग्गज हस्तियां एक ही प्लेटफार्म पर युवाओं को अलग अलग तरह के स्किल सिखाएंगी। इनके लिए संदर्भ व्यक्ति के रूप में आशा भोंसले, गणेश आचार्य, डॉ.जय मदान, डॉली जैन ,संजय जैन डॉ. गीतिका सलूजा, विनोद दुग्गड़, योगिता सेठी,डॉ. ऋषभ लोढा ,प्रो.वसुंधरा पांचा अपनी सेवाएं देंगी।
शाह ने बताया कि बेहतरीन से बेहतरीन हस्तियों को एक ही प्लेटफॉर्म पर लाकर अधिक से अधिक युवाओं को इसका लाभ दिलाने का प्रयास किया जाएगा।
जीतो सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के चैयरमैन ऋषभ सावनसुखा ने कहा कि यह युवाओं के लिए एक बेहतरीन मौका है ,जहां वे कुशल मार्गदर्शन के साथ -साथ भविष्य में अपने कॅरियर के लिए उपयोगी एकाउंटिंग,फाइनेंस, हेल्थ, एग्रीकल्चर, पर्सनल डेवलपमेंट, लीगल स्किल,एंटरप्रेन्योरशिप, सिंगिंग, डांस,आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसे अनेको स्किल सीख सकेंगे।