बीकानेर, । ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी के प्रयासों से देशनोक नगर पालिका के 67 सफाई कार्मिकों को तीसरी किस्त के रूप में 39.91 लाख रूपये एरियर का भुगतान नगर पालिका ने किया।
ऊर्जा मंत्री भाटी ने शनिवार को सर्किट हाउस में एक सादे समारोह में सफाई कार्मिकों को  39.91 लाख रूपये के भुगतान का चैक सौंपा। इस अवसर पर अखिल भारतीय राष्ट्रीय सफाई मजदूर संघ देशनोक के अध्यक्ष नारायणराम बारसा के नेतृत्व में पहुंचे सफाई कर्मचारियों ने ऊर्जा मंत्री का फूल मालाएं और साफा पहनाकर गर्मजोशी के साथ स्वागत एवं अभिनन्दन किया। इस दौरान बड़ी संख्या में महिला सफाई कर्मचारी भी मौजूद रही है और उन्होंने ने मंत्री का आभार व्यक्त किया।

नगर पालिका देशनोक अध्यक्ष ओम प्रकाश मूंधड़ा ने बताया कि सफाई कर्मचारी दस साल से अपने एरियर के भुगतान की मांग रहे थे। इस बोर्ड के गठन के बाद ऊर्जा मंत्री के प्रयास से नगर पालिका ने कार्मिकों को दो किस्त क्रमशः 20 व 30 प्रतिशत राशि का एरियर का भुगतान किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि शेष एरियर का भुगतान भी कार्मिकों कर दिया जायेगा। इस अवसर पर पार्षद सहस्त्र किरण, पार्षद गजानंद स्वामी सहित ब्रदी प्रसाद, सुरेन्द्र चौहान, महावीर उपाध्याय और देशनोक के गणमान्य नागरिक मंत्री का आभार व्यक्त किया।