बीकानेर,।ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने मंगलवार को पुलिस थाना परिसर कोलायत में सीसी ब्लॉक लगाने के कार्य का उद्घाटन किया। इस कार्य पर पंचायत समिति मद से 4 लाख रूपये खर्च किए गए है।
इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में ऊर्जा मंत्री भाटी ने कहा कि थाना कोलायत परिसर में बरसात के दौरान जलभराव की समस्या रहती थी। सीसी ब्लॉक का काम होने के बाद इस समस्या का समाधान हो गया है। अब यहां आने वाले परिवादियों सहित अन्य लोगों को इस समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। पंचायत समिति मद से बहुत ही अच्छा काम हुआ है। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी इस थाना परिसर में विधायक निधि कोष से 7 लाख रूपये खर्च कर स्वागत केंद्र का निर्माण करवाया गया था। जिसका यहां आने वालों को लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि इस थाने की अन्य समस्याओं का समाधान करवाने के लिए पंचायत समिति मद से और निर्माण कार्य करवाए जाएंगे।
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र कोलायत में प्रशासनिक इकाइयों का ज्यादा से ज्यादा गठन किया गया है। इससे लोगों को उनके आस-पास ही जन सुविधाएं मिलेगी। इसमें चाहे नई ग्राम पंचायतों का गठन, पटवार मंडलों का गठन, पंचायत समिति का गठन, कॉलेज व स्कूली शिक्षा की सुविधा दिलाई गई है ।उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र में चार पंचायत समितियां घठित हुई है। उन्होंने बताया कि 29 ग्राम पंचायते कोलायत पंचायत समिति में, 28 ग्राम पंचायते बज्जू पंचायत समिति में और 14 ग्राम पंचायत है हंदा पंचायत समिति में सम्मिलित है। विधानसभा क्षेत्र की बीकानेर पंचायत समिति की 13 ग्राम पंचायत इसमें शामिल है। उन्होंने कहा कि मेरा प्रयास रहा है कि आमजन को नजदीक से नजदीक पंचायत समितियों का लाभ मिले। इसी प्रकार हमारे बच्चों को नजदीक में स्कूली व कॉलेज शिक्षा की सुविधा दिलाई गई है ।
इस अवसर पर कोलायत प्रधान पुष्पा देवी सेठिया, वृत्ताअधिकारी पुलिस कोलायत अरविंद बिश्नोई, झंवर लाल सेठिया, विकास अधिकारी मांगीलाल, थानाधिकारी बलवंत मेघवाल, पंचायत समिति सदस्य घेवर सिंह, सुंदरलाल कांटिया,जिला परिषद सदस्य मोहन दान चारण, खेमाराम मेघवाल, रूपाराम मेघवाल, बजरंग पंवार आदि उपस्थित थे। इससे पहले पंडित भीवराज पंचारिया द्वारा विधिवत पूजा अर्चना करवाने के बाद ऊर्जा मंत्री ने सीसी ब्लॉक कार्य का उद्घाटन किया।