-जिले के गौशाला संचालकों के साथ किया संवाद
बीकानेर, । राजस्थान गौ सेवा आयोग के उपाध्यक्ष सुमेर सिंह राजपुरोहित ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश में गौशालाओं की दशा सुधारने के लिए कई अभिनव पहल की है ,प्रदेश की गौशालाओं को देशभर में सबसे अधिक अनुदान दिया जा रहा है।
राजस्थान गौ सेवा आयोग के उपाध्यक्ष ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिले के समस्त गौशाला संचालकों, पशुपालन विभाग और गोपालन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक में यह बात कही। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने गौशालाओं को दिए जाने वाले अनुदान में बढ़ोतरी की है, इससे गोवंश संरक्षण व सुविधाएं विकसित करने में विशेष मदद मिलेगी । समस्त जिलों में नंदी गौशाला को शीघ्र प्रारंभ कर दिया जाएगा।
श्री राजपुरोहित ने गोपालन विभाग की नवीनतम जानकारियों से अवगत करवाते हुए कहा कि गौशाला संचालकों की समस्याओं के निराकरण के लिए उच्च स्तर पर प्रयास किए जाएंगे। बैठक में गौशाला संचालकों ने अपनी समस्याएं व मांगें रखी । इस अवसर पर सूरजमल निमराणा, बलदेव भदाणी, सत्यनारायण राठी सहित पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ वीरेंद्र नेत्रा , उपनिदेशक डॉ एस पी जोशी, गोपालन प्रभारी डॉ राजेंद्र स्वामी ने गौशाला संचालकों को नियमित रूप से पशुओं के रखरखाव संबंधी जानकारी दी। डॉ नेत्रा ने बताया कि जिले में सभी पात्र 145 गौशालाओं को पांच महीने का अनुदान स्वीकृत करवा दिया गया है। गौ सेवा आयोग के सचिव डॉ हेमेंद्र शर्मा ने धन्यवाद ज्ञापित किया।