बीकानेर। नई दिल्ली के राष्ट्रपति भवन में आयोजित भव्य पद्मश्री सम्मान समारोह में राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू के हाथों राजस्थान के बीकानेर निवासी मांड लोक गायक बंधुओं की जोड़ी अली मोहम्मद और गनी मोहम्मद पद्मश्री सम्मान लेकर शनिवार को दिल्ली-बीकानेर ट्रेन से लौटे।
यहां स्टेशन पर सबसे पहले अली-गनी का स्वागत स्टार कलाकार श्याम मोदी के नेतृत्व में कलाकारों ने किया। इस अवसर पर श्याम मोदी, नियाज हसन, साजिद सेवल, फतेह मोहम्मद, ताहिर हुसैन, मौसीन, इमरान, पूनम मोदी, महफूह कोहरी, तालिब हुसैन, अमान उल्ला रिजवी, पूनम मोदी सहित अनेक कलाकारों ने श्याम मोदी के नेतृत्व में स्वागत किया। तत्पश्चात् अली-गनी का सांसद सेवा केंद्र पहुंचने पर रविशेखर मेघवाल की ओर से भव्य अभिनंदन किया गया। अली-गनी और स्थानीय कलाकारों ने बीकानेर सांसद सेवा केंद्र पहुंचकर केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल का आभार प्रकट करते हुए रविशेखर मेघवाल को धन्यवाद ज्ञापित किया और शुभकामनाएं प्रेषित की। कलाकारों ने रविशेखर मेघवाल और अली-गनी को माला पहनाकर केंद्रीय मंत्री का आभार व्यक्त किया।
रविशेखर मेघवाल ने कहा कि अली-गनी बंधुओं द्वारा इस मांड़ कला का प्रदर्शन दुनिया भर में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ-साथ फिल्म उद्योग में भी काफी सजीविता के साथ किया है। मांड गायकी में मोहम्मद बंधुओं के लिए पद्मश्री सम्मान इस लोक कला को दुनिया भर में विशेष स्थान दिलाने के साथ-साथ राजस्थान के लिए भी गौरव की बात है।