-महोत्सव आमंत्रण पत्रिका सहित पोस्टर, परिण्डा अभियान, महोत्सव लोगो आदि का होगा विमोचन

बाड़मेर । जैन धर्म के 24वें तीर्थंकर, अहिंसा के अवतार भगवान श्री महावीर स्वामी के 2622वें जन्म कल्याणक को लेकर थार नगरी बाड़मेर में भव्य महोत्सव 01 से 03 अप्रैल मध्य आयोजित होगा । जिस कड़ी में 23 मार्च गुरूवार को प्रातः 9.00 बजे महोत्सव की आमंत्रण पत्रिका का विमोचन कार्यक्रम राज्य गोसेवा आयोग अध्यक्ष व बाड़मेर विधायक श्री मेवाराम जैन के मुख्य आतिथ्य व जैन श्रीसंघ अध्यक्ष व महोत्सव संयोजक एडवोकेट प्रकाशचन्द वडेरा की अध्यक्षता में सकल जैन समाज की उपस्थिति में जैन न्याति नोहरे में आयोजित होगा ।

महोत्सव समिति के सह-संयोजक मुकेश बोहरा अमन ने बताया कि करूणा के अवतार भगवान श्री महावीर स्वामी के 2622वें जन्म कल्याणक को हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जायेगा । जिस कड़ी में थार नगरी बाड़मेर में भव्य महोत्सव को लेकर जैन श्रीसंघ, बाड़मेर एवं महोत्सव समिति ने अपनी तैयारियां बड़े स्तर शुरू कर दी है । जिसके तहत् 23 मार्च गुरूवार प्रातः 9.00 बजे जैन न्याति नोहरे में महोत्सव की आमंत्रण पत्रिका विमोचन कार्यक्रम आयोजित होगा । इस दौरान महोत्सव लोगो, परिण्डा अभियान, पोस्टर आदि का विमोचन भी किया जायेगा ।

जैन श्रीसंघ, बाड़मेर के महामंत्री पारसमल छाजेड़ व उपाध्यक्ष बाबुलाल मालू ने बताया कि भगवान महावीर स्वामी के 2622वें जन्म कल्याणक के कार्यक्रमों का आगाज 01 अप्रैल को महावीर सर्कल स्थित श्री वर्धमान स्वामी जिनालय से होगा । जहां साधु-साध्वी भगवन्तों के मंगल प्रवचन आयोजित होंगें । वहीं 02 अप्रैल को रात्रि में जैन न्याति नोहरे में भव्य भक्ति संध्या का आयोजन होगा । तथा 03 अप्रैल को जैन न्याति नोहरे से भव्य व विशाल शोभायात्रा का आयोजन होगा । जिसमें बड़ी संख्या में जैन समाज के लोग शामिल होंगें । त्रि-दिवसीय महोत्सव में एक दर्जन से अधिक कार्यक्रम आयोजित होंगें । जिसमें जैन समाज के समस्त मण्डल, संस्थाएं और सेवाभावी कार्यकर्ता बढ़-चढ़कर भाग ले रहे है । वे अपनी तैयारियों को अन्तिम रूप देने में जुटे है ।

जैन श्रीसंघ, बाड़मेर के कोषाध्यक्ष पारसमल बोहरा व सहमंत्री जगदीशचन्द बोथरा ने बताया कि महोत्सव को भव्य बनाने के लिए जैन श्रीसंघ के साथ-साथ महोत्सव समिति पिछले कई दिनों से कार्यक्रमों को लेकर बैठकों के साथ-साथ धरातल पर कार्य को करने में लगी है । महोत्सव में बहुत ही ज्ञानवर्द्धक, धार्मिक, सांस्कृतिक , रोचक व रोमांच को जगाने वाले कार्यक्रमों को रखा गया है । जिसकी तैयारियों के लिए अलग-अलग समितियां बनाकर जिम्मेदारी दी गई है ।


महोत्सव समिति के संयोजक एडवोकेट प्रकाशचन्द वडेरा ने बताया कि भगवान महावीर स्वामी के जन्म कल्याणक अर्थात् महावीर जयंती पर त्रि-दिवसीय महोत्सव 01 अप्रैल से 03 अप्रैल तक भव्यता के साथ आयोजित होगा । जिसमें साधु-साध्वी भगवन्तों के मंगल प्रवचन, जीवदया के कार्यक्रम, भव्य व विराट शोभायात्रा, परिण्डा अभियान, जैन प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता सहित जैन धर्म से जुड़े कई कार्यक्रम आयोजित होंगें ।