खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री गोदारा व स्वामी विमर्शानंद ने किया अनावरण
स्वामी विवेकानंद के जीवन दर्शन को अपनाएं युवा – गोदारा

बीकानेर, । खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री सुमित गोदारा ने कहा कि स्वामी विवेकनंद अपने जीवन दर्शन से युगों-युगों तक युवाओं को प्रेरित करते रहेंगे। राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय में स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा के अनावरण अवसर पर शनिवार को आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए श्री गोदारा ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय के परिसर में स्वामी विवेकानंद की मूर्ति स्थापित होने से विद्यार्थियों को निरंतर आगे बढ़ाने की प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने महाविद्यालय के विद्यार्थी रहे चुके एलुमनी सदस्यों के कालेज विकास में योगदान देने पर आभार प्रकट करते हुए कहा कि पूर्व विद्यार्थियों द्वारा अपने शैक्षणिक संस्थानों के उत्थान के लिए कार्य करना सराहनीय और दूसरों के लिए प्रेरणादायक है। गोदारा ने कहा कि आने वाला समय कौशल और हुनर का है। ऐसे में पॉलिटेक्निक कॉलेज में नये कोर्सेज के माध्यम से युवाओं के लिए तकनीकी शिक्षा और कौशल विकास पर राज्य सरकार द्वारा भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बीकानेर राजकीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय से तकनीकी के समस्त क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान देने वाले विद्यार्थी निकले हैं। इस कॉलेज के और विकास की दिशा में हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।
इस अवसर पर श्री लालेश्वर महादेव मंदिर अधिष्ठाता स्वामी विमर्शानंद ने भी विद्यार्थियों को स्वामी विवेकानंद के जीवन से प्रेरणा लेने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि युवा अपने लक्ष्य को निरंतर करने के लिए कठिन परिश्रम का मार्ग अपनाएं।
कार्यक्रम में खेल सप्ताह के दौरान विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं में विजेता रहने वाले खिलाड़ियों का सम्मान किया गया। महाविद्यालय में उत्कृष्ट कार्य और सेवाओं के लिए डॉ देवाराम गोदारा का भी सम्मान किया गया। महाविद्यालय के प्राचार्य के के सुधार ने कॉलेज की उपलब्धियां की जानकारी दी । एलुमनी संरक्षक एन के शर्मा ने पूर्व विद्यार्थियों द्वारा करवाए गए विकास कार्यों के बारे में बताया। डॉ एस एल प्रजापत ने पारितोषिक वितरण और खेल कार्यक्रमों की जानकारी दी। बाबूलाल ने धन्यवाद ज्ञापित किया। वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का फ्लैग उतार कार्यकम का समापन किया गया। कार्यक्रम का संचालन ज्योति प्रकाश रंगा और कमल प्रीत कौर ने किया।
इससे पहले मंत्री गोदारा और स्वामी विमर्शानंद ने विश्वविद्यालय परिसर में स्वामी विवेकानंद के प्रतिमा का अनावरण किया।