जयपुर। गणेश चतुर्थी पर्व के अवसर पर दुर्गापुरा स्थित अनुकम्पा रेजीडेंसी, शांति नगर के निवासियों द्वारा अत्यधिक आनंद और भक्ति के साथ ” श्री गणेश महोत्सव का दस दिवसीय महायोजन” मनाया गया। भगवान गणेश के जन्म जयंती से प्रारंभ हुए आयोजन का समापन अनंत चतुर्दशी पर संपन्न हुआ। दस दिनों तक चले उत्सव में सभी आयु वर्ग के लोगों की उत्सुक भागीदारी देखी गई।
अनुकंपा वेलफेयर सोसाइटी के कोषाध्यक्ष दिनेश चंद मित्तल ने बताया, ‘ गणेश चतुर्थी से शुरुआत होकर आज अनंत चतुर्दशी पर कार्यक्रम का समापन ‘ हुआ जिसे सफल बनाने के लिए सभी निवासियों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया, आगे भी ऐसे भव्य आयोजन किए जाएँगे।
आयोजक कमेटी की प्रवक्ता जसमीत कौर एवं पायल पात्री ने बताया की “ दस दिवसीय आयोजन के बाद अब नवरात्रि पर्व पर भी पूर्ण जोश के साथ माँ का दरबार सजाया जाएगा और भव्य आयोजन किया जायेगा।
उत्सव अनंत चतुर्दशी पर भक्ति संध्या के साथ समाप्त हुआ, जिसमें भक्तों ने भगवान गणपति की आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए एक साथ आए।
गणेश चतुर्थी, भगवान गणेश, अविघ्नहर्ता और नए आरंभों के देवता के रूप में समर्पित है। इस उत्सव पर सभी लोग मिलकर एकजुट होकर और भक्ति के भावना से एकजुट होकर दस दिवसीय कार्यक्रम में भाग लेते है।