जयपुर(हरीश गुप्ता)।अटारी के लाल का कमाल, मरूधरा हुई निहाल। मंगलवार को मुख्यमंत्री भजनलाल के जवाब से सदन में मौजूद सभी की बोलती बंद हो गई। उन्होंने सदन के माध्यम से किसानों व युवाओं को खुश कर दिया।
मुख्यमंत्री ने राज्यपाल के अभिभाषण चर्चा पर कहा कि वह किसान के बेटे हैं। किसान किस मेहनत व परेशानी के दौर से गुजरता है, यह उन्होंने खूब देखा है। उन्होंने कहा वह 40 फीट गहरे कुएं में मोटर की हवा निकालने उतरते थे। एक मैच्योर नेता के रूप में उन्होंने कांग्रेस को भी लपेटा। उन्होंने कहा राजीव गांधी ग्रामीण खेल घोटाले की जांच होगी।
युवाओं के पेपर लीक मामले में उन्होंने यहां तक कह दिया कि जरूरत पड़ी तो पेपर लीक मामलों की जांच सीबीआई को भी सौंपी जा सकती है। गौरतलब है हमने पेपर लीक मामले की सीबीआई से जांच करवाने के बारे में पूर्व में कई बार लिखा है। इसके अलावा रालोपा प्रमुख हनुमान बेनीवाल भी सीबीआई जांच की मांग सदन में कर चुके हैं।
ईआरसीपी के मामले में भजन लाल शर्मा ने कहा 3510 एमसीएम पानी ही दिया जाएगा, कम नहीं। किसान वर्ग को खुश करते हुए उन्होंने पेंशन में भी बढ़ोतरी की घोषणा की। उन्होंने यह भी कहा राजस्थान की अर्थव्यवस्था, जो पटरी से उतर गई थी, उसे अल्प समय में पटरी पर लाया जाएगा। उन्होंने कांग्रेस की विफलताओं का जिक्र करते हुए, हार का कारण बताया। बात ही बात में डोटासरा पर तंज करते हुए कह डाला, एक ही परिवार से चार-चार आरएएस बन गए थे।
सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री के मंगलवार को सदन में तेवर के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया। राजनीतिक हलकों में चर्चा है, ‘फर्स्ट इंप्रेशन, लास्ट इंप्रेशन होता है।’ ‘…भजनलाल ने संदेश दे दिया वे मजे हुए खिलाड़ी हैं।’ वहीं युवाओं का कहना है, ‘सीबीआई जांच से पेपर लीक के कई ऐसे ‘डकैत‘ गिरफ्त में आएंगे, जो अल्प समय में अरबपति हो गए।’ ‘…हर इंटरव्यू में मोटा खेल होता था। सरकार को अब इसमें देरी नहीं करनी चाहिए।’