जयपुर। जयपुर के 225 कैफे में कला मंज़र संस्था और शिल्पायन प्रशिक्षण संस्थान के साझा प्रयासों से आयोजित मासिक टॉक शॉ ‘अपराजिता ‘ की तीसरी श्रृंखला आयोजित की गई जिसमें इस बार मुख्य वक्ता के रूप में रंगकर्मी, नृत्यांगना एवं ऑटो चालक हेमलता कुशवाह को आमंत्रित किया गया। जिन्होंने कहां कि आत्मनिर्भरता महिला सशक्तिकरण की पहली शर्त है। इस बार के आयोजन की विशेष बात ये रही कि इसमें शहर के कुछ प्रमुख गैर सरकारी संगठनों के संचालक भी उपस्थित रहे । जिन्होंने नये साल में एक दूसरे के सहयोग को बढ़ाने व साथ में आयोजन करने की रूपरेखा पर विचार विमर्श किया।

अपराजिता के मंच को विस्तार देने की बात भी कही गई। डिवाइन सौल संस्था की ओर से तुलसी का पौधा उपहार स्वरूप दिया गया। इस बार का टॉक शॉ अंतिम पलो में संगीतमयी शाम में बदल गया सभी ने गीत व नृत्य के साथ जाते हुए साल को विदा करते हुए मंगलकारी नववर्ष के लिए कामना की और नववर्ष में टॉक शॉ को नया रूप देने पर भी विचार विमर्श किया।

विदित हो कि कला मंज़र संस्था और शिल्पायन प्रशिक्षण संस्थान के संयुक्त तत्वाधान में पिछले दो माह से महिला टॉक शॉ की मासिक श्रंखला शुरू की गई, आज इसी कड़ी की तीसरी श्रंखला थी। इस टॉक शॉ में अदम्य साहसी महिलाओं को विशिष्ट अतिथि के रूप में एवं उन प्रतिभाशाली महिलाओं को आमंत्रित किया जाता है, जिनका जीवन संघर्ष समाज को मार्गदर्शन और सम्बल प्रदान करता है।