कार्यक्रम के मुख अतिथि रहे राज्यपाल, राजस्थान से कुल सात व्यक्तियों को मिला ये पुरस्कार

– कुलपति प्रो. विद्यार्थी ने बीटीयु के लिए शानदार उपलब्धि बताई

बीकानेर।इंजीनियरिंग कॉलेज बीकानेर के प्राचार्य व बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय में अकादमिक मामलात के अधिष्ठाता डॉ. जयप्रकाश भामू को इंजीनियरिंग एक्सीलेंस अवार्ड—2021 से राजस्थान के राज्यपाल माननीय कलराज मिश्र, राज्यपाल द्वारा सम्मानित किया गया। यह कार्यक्रम द इंस्टीट्यूशन आफ इंजिनियर्स (इंडिया) राजस्थान स्टेट सेंटर, जयपुर द्वारा आयोजित किया गया। ईसीबी के जनसंपर्क अधिकारी डॉ. नवीन शर्मा ने बताया कि यह सम्मान सम्पूर्ण राजस्थान में इंजीनियरिंग क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले कुल सात व्यक्तियों को संस्था द्वारा विभिन्न मानकों पर परखने के उपरांत प्रदान किया गया है। इस अवसर पर बीकानेर तकनीकी विश्विद्यालय के कुलपति प्रो. अम्बरीश शरण विद्यार्थी ने डॉ. भामू को बधाई देते हुए बीटीयु के लिए शानदार उपलब्धि बताई. उन्होंने कहा कि तकनीकी अनुसन्धान, शैक्षणिक गुणवत्ता, स्किल डेवलपमेंट व उद्यमिता के क्षेत्र में बीटीयु लगातार प्रयासरत है.

कार्यक्रम की अध्यक्षता इंजीनियर सज्जन सिंह यादव, चेयरमैन, आई. ई. आई. राजस्थान स्टेट सेंटर, जयपुर द्वारा की गई। इस कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में डॉ टी. एम. गुनाराजा, इंजीनियर शिशिर कुमार बनर्जी समेत अन्य गणमान्य व्यक्ति सम्मिलित थे। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रुप में माननीय राज्यपाल महोदय उपस्थित थे और उन्होंने विजेताओं को पुरस्कृत किया।

उल्लेखनीय है कि डॉ. जय प्रकाश भामू विगत दो दशकों से टेक्निकल एजुकेशन, टेक्नोलॉजी एंड स्किल डेवलपमेंट, और लीन मैन्युफैक्चरिंग के क्षेत्र में विशिष्ट योगदान दे रहे हैं। डॉ. भामू को 13 वर्षों का लम्बा प्रशासनिक अनुभव भी है. डॉ. भामू के राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय जर्नल में 40 से अधिक शोध पत्र प्रकशित हैं इसके साथ ही लीन मैन्युफैक्चरिंग व मेकेनिकल इंजीनियरिंग क्षेत्र में चार पुस्तकें भी प्रकशित की हैं. डॉ. भामू राज्य सरकार की कई कमेटी के सदस्य भी हैं।