पौधारोपण के प्रति सकारात्मक समझ बेहद जरूरीः बोहरा

बाड़मेर । 31.07.2020 । सृष्टि संस्थान, बाड़मेर की ओर से चलाएं जा रहे एक घर एक पौधा अभियान के तहत् संस्थान अध्यक्ष एवं अभियान के प्रेरक मुकेश बोहरा अमन के नेतृत्व में शुक्रवार को सांसियों का तला में पौधारोपण किया गया । जहां नीम के 5 पौधे लगाएं गए ।

एक घर एक पौधा अभियान के प्रेरक व पर्यावरण कार्यकर्ता मुकेश बोहरा अमन ने कहा कि थार नगरी बाड़मेर को हरा-भरा बनाना अभियान का सपना ही नही बल्कि संकल्प भी है । ऐसे में हमें पौधारोपण के प्रति सकारात्मक समझ बनाने की बेहद जरूरी है । अमन ने कहा कि संस्थान आगामी दिनों में एक घर एक पौधा अभियान के माध्यम से शहर भर में सघन पौधारोपण करेगी ।

पौधारोपण कार्यक्रम में एक घर एक पौधा अभियान से जुड़े रहीम खान, मोहम्मद खान, इमरान खान, रज्जाक खान, अशोक खान, सुनिल रामधारी, देवाराम, फिरोजा, मतीना आदि उपस्थित रहे ।

शहर में वार्ड संख्या 09 में पौधारोपण शनिवार को

एक घर एक पौधा अभियान से जुड़े वार्ड पार्षद दिनेश भंसाली व जोगेन्द्र वड़ेरा ने बताया कि आगामी एक सप्ताह भर में वार्ड संख्या 09 में हर घर के आगे कम से कम एक पौधा लगाने को लेकर अभियान चलाया जायेगा । जिस कड़ी में जूना केराडू मार्ग एवं डोला डूंगरी मोहल्ले में शनिवार से सघन पौधारोपण प्रारम्भ किया जायेगा ।