जयपुर।गीत ऋषि स्वर्गीय ताराप्रकाश जोशी जी की स्मृति में शनिवार 26 फरवरी को जयपुर के रवीन्द्र मंच पर हमकलाम और डॉ ताराप्रकाश जोशी मेमोरियल फाउन्डेशन के तत्वावधान में शानदार आयोजन हुआ .
इस अवसर पर देश के सुप्रसिद्ध गीतकार माहेश्वर तिवारी जी को पहला ताराप्रकाश जोशी स्मृति सम्मान से नवाजा गया . मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्व. जोशी की स्मृति को सादर नमान्न करते हुए इस आयोजन की सफलता के लिए अपनी शुभ कामनाएँ प्रेषित की . इस अवसर अखिल भारतीय कवि सम्मेलन हुआ जिसमें देश के जाने माने गीतकारों ने अपने गीत प्रस्तुत कर स्वर्गीय जोशी को शब्सुमन अर्पित किये .
इस कार्यक्रम को सुप्रसिद्ध गीतकार और फाउंडेशन के चेयरमैन लोकेशकुमार सिंह साहिल ने परवान चढ़ाया. कार्यक्रम की अध्यक्षता जस्टिस विनोद शंकर दवे ने की और शिक्षा मंत्री डॉ . बी डी कल्ला मुख्य अतिथि थे . राजस्व मंडल राजस्थान के अध्यक्ष राजेश्वर सिंह और काव्या फाउंडेशान के समन्वयक आईएएस(रि) डॉ सत्यनारायण सिंह विशिष्ट अतिथि थे. जोशी जी की सुपुत्री डॉ वन्दना त्यागी ने सभी अतिथियों का स्वागत किया. कार्यक्रम का सञ्चालन वरिष्ठ रंगकर्मी ईश्वर दत्त माथुर ने किया. रवीन्द्र मंच गीत ऋषि जोशी जी की स्मृति का साक्षी बनने के लिए श्रोताओं से खचाखच भरा हुआ था ।