बीकानेर,। जीवाजी विश्वविद्यालय ग्वालियर मैं मॉडर्न एस्ट्रो रिसर्च सोसायटी (mars) द्वारा आयोजित तीन दिवसीय “ऑल इंडिया एस्ट्रोलॉजर कॉन्क्लेव सिल्वर जुबली अवॉर्ड सेरेमनी 2022” में बीकानेर के विश्व विख्यात ज्योतिषआचार्य द फोरकास्ट हाउस निदेशक डॉ नंदकिशोर पुरोहित को स्टार आईकॉन अवॉर्ड 2022 से सम्मानित किया गया।

डॉ पुरोहित को यह सम्मान ज्योतिष वास्तु व सामुद्रिक शास्त्र के ऊपर किए गए शोध परक कार्यों के ऊपर भारत के टॉप 10 एस्ट्रोलॉजर मे चुने जाने पर दिया गया ! डॉ पुरोहित को सम्मान स्वरूप स्टार आईकॉन अवॉर्ड्स का मोमेंटो सर्टिफिकेट तथा अंग वस्त्र इत्यादि दिया गया।

डॉ नंदकिशोर पुरोहित को सम्मानित करने वालों में मॉडर्न एस्ट्रो रिसर्च सोसायटी के अध्यक्ष डॉ रमेश वाहेगांवकर,डॉ सुरेंद्र शर्मा, और ग्वालियर की विधायक श्रीमान प्रवीण पाठक व दिलीप अवस्थी, बंसल इत्यादि शामिल थे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डॉ नंदकिशोर पुरोहित ने कहा कि अगर हम सुबह जल्दी उठते हैं तो हमारे मस्तिष्क में सेरोटोनिन का हारमोंस बनता है जो डोपामिन लेवल को बढ़ाता है जिससे हमें सकारात्मक ऊर्जा प्रदान होती है और दिनभर खुशनुमा एहसास महसूस होता है जिससे हमें हमारे संबंधित जितने भी पॉजिटिव व्यक्ति होते हैं या जो हमारे लिए कार्य करने के लिए व्यक्ति होते हैं वह आसानी से हमें मिलते ही चले जाते हैं तथा पॉजिटिव विचार धाराओं का निर्माण होता है, इसके साथ-साथ डॉ पुरोहित ने यदि किसी व्यक्ति के संतान नहीं होती है तो उसका ज्योतिष विश्लेषण प्रस्तुत किया और ना होने के कारण और उनके उपाय भी सुझाए दिए

डॉ पुरोहित ने ग्वालियर के लोगों की निशुल्क ज्योतिष परामर्श के कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया और 73 लोगों की निशुल्क कुंडलियां देख कर के कार्यक्रम की शोभा बढाई।