जमीन तो गई ही, रेलवे की नौकरी पर भी गिरेगी गाज
लालू परिवार व नाते के यहां छापे में CBI को मिले अहम सुराग

  • पटना : ( अनमोल कुमार ) केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) की एक दिन पूर्व राबड़ी आवास सहित राजद सुप्रीमो के परिवार और रिश्तेदारों के 16 ठिकानों पर एक साथ की गई छापेमारी के बाद जमीन देकर नौकरी पाने वालों की जमीन तो गई ही अब रेलवे की नौकरी भी जाएगी। CBI द्वारा विभिन्न स्थानों पर छापेमारी के क्रम में कई अहम सुराग हाथ लगे हैं, इनमें कुछ दस्तावेज एवं हार्ड डिस्क भी शामिल हैं।
    छापेमारी के दौरान जुटाए गए साक्ष्यों एवं तथ्यों की जांच होने के बाद नौकरी पाने वाले लोगों पर गाज गिर सकती है। इन सभी नौकरी पाने वालों को CBI द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकी में नामजद अभियुक्त बनाया गया है।
    जानकारी के मुताबिक जमीन के एवज में नौकरी पाने वाले 12 लोगों की सरकारी नौकरी से छुट्टी की जा सकती हैं। इनमें राजकुमार सिंह, मिथिलेश कुमार, अजय कुमार, संजय राय, धर्मेंद्र राय, विकास कुमार, पिंटू कुमार, दिलचंद कुमार, प्रेमचंद कुमार, लाल चंद कुमार (सभी महुआबाद, धनौत, पटना निवासी), ह्दयानंद चौधरी (इटवा, मीरगंज, गोपालगंज निवासी) व अभिषेक कुमार (बिंडौल, बिहटा, पटना निवासी) शामिल हैं। CBI की दो दर्जन से अधिक अधिकारियों की टीम ने एक साथ महुआबाद, पटना और गोपालगंज में छापेमारी की थी और नौकरी पाने वालों एवं उनके परिजनों से घंटों पूछताछ की थी।