ज्ञान विहार स्कूल में 24 स्कूलों के 400 विद्यार्थियों ने अपनी अद्वितीय प्रतिभा का किया प्रदर्शन

जयपुर । मालवीय नगर डी ब्लॉक स्थित ज्ञानविहार विद्यालय में विद्यालय के संस्थापक की स्मृति में आयोजित ‘श्री सुरेश शर्मा मेमोरियल जागृति 2024’ का 20वां संस्करण हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस कार्यक्रम में जयपुर के 24 प्रतिष्ठित विद्यालयों के लगभग 400 विद्यार्थियों ने भाग ले, अपनी अद्वितीय प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व प्रशासनिक अधिकारी मनोज शर्मा, निदेशक गणेश शर्मा तथा प्रिंसिपल डॉ ऋत्विज गौड़ ने पुष्पांजलि भेंट कर कार्यक्रम की शुरुआत की। डायरेक्टर कनिष्क शर्मा ने अपने वक्तव्य में जागृति का वास्तविक अर्थ समझाते हुए जागृत होकर देशहित के लिए अग्रसर होने को प्रेरित किया। उन्होंने जागृति का अभिप्राय जिजीविषा और सामाजिक हितों के बीच में संतुलन स्थापित करना है तभी तो जीवाश्म मृत है और वृक्ष जीवित है, बताया।

मीडिया कोऑर्डिनेटर रेनू शब्द मुखर ने बताया की मुख्य अतिथि मनोज शर्मा ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस प्रकार के आयोजन न केवल छात्रों की बौद्धिक क्षमता को निखारते हैं, बल्कि उन्हें जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित भी करते हैं।यह आयोजन न केवल आपकी रचनात्मकता को प्रकट करने का अवसर है, बल्कि आपको सीखने और एक दूसरे से प्रेरणा लेने का भी मंच प्रदान करता है।

समापन सत्र की मुख्य अतिथि प्रसिद्ध शिक्षाविद नीरा माथुर पूर्व प्राचार्य एसएमएस विद्यालय ने जागृति 2024 में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों की प्रशंसा करते हुए कहा की विजयी होना इतना आवश्यक नहीं होता जितना प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करना। विद्यालय के निदेशक कनिष्क शर्मा जो उनके विद्यार्थी भी रहे हैं, उनके निर्देशन में विद्यालय का पुष्पित होना एक संयोग है। गुरु के रूप में अपने शिष्य की उपलब्धियां आनंद का चरमोत्कर्ष होती है।

प्रतियोगिताओं में समूह गीत, समूह नृत्य, वाद-विवाद,अंग्रेजी टर्न कोट, पोएट्री,फोटोग्राफी, ग्राफिट्टी द वॉल ऑफ आर्ट और स्किट जो प्रतियोगिताओं के 18 जजों ने निष्पक्ष निर्णय के बाद ऑल ओवर परफॉर्मेस के आधार पर मुख्य अतिथि नीरा माथुर, कनिष्क शर्मा डॉ ऋत्विज गौड़ तथा संदीप शांडिल्य ने कैंब्रिज कोर्ट हाई स्कूल को विजेता शील्ड तथा ज्ञान विहार स्कूल को उपविजेता घोषित सम्मानित किया। प्रिंसिपल डॉ ऋत्विज अंजुला शर्मा तथा वरिष्ठ अध्यापिका रेनू शब्दमुखर ने अंत में सभी का हेड गर्ल स्नेहा चौधरी और हेड बॉय पार्थ विजयवर्गीय ने हृदय से आभार प्रकट किया।