-भव्य व विराट शोभायात्रा 03 अप्रैल को, महोत्सव में कई कार्यक्रमों का होगा आयोजन

बाड़मेर । जैन धर्म के 24वें तीर्थंकर, अहिंसा के अवतार भगवान श्री महावीर स्वामी के 2622वें जन्म कल्याणक को लेकर जैन श्रीसंघ, बाड़मेर व महोत्सव समिति की ओर से आयोजित त्रि-दिवसीय महोत्सव का आगाज शनिवार 01 अप्रैल को जैन न्याति नोहरे में परम पूज्य साधु-साध्वी भगवन्तों की पावन निश्रा में मंगल प्रवचन से होगा । जिसके तत्पश्चात् अन्य कार्यक्रमों का आगाज होगा ।

महोत्सव समिति के सह-संयोजक मुकेश बोहरा अमन ने बताया कि जैन श्रीसंघ, बाड़मेर एवं महोत्सव समिति की ओर से आयोजित त्रि-दिवसीय भगवान महावीर जन्म कल्याणक महोत्सव का विधिवत् आगाज शानिवार को साधु-साध्वी भगवन्तों के प्रातः 8.30 बजे जैन न्याति नोहरे में मंगल प्रवचन से होगा । वहीं एक अप्रैल को आदर्श स्टेडियम में जैन प्रीमियर लीग का भी भव्य शुभारम्भ होगा । साथ ही जिनशासन विहार सेवा ग्रुप के संयोजन में राजकीय चिकित्सालय में फल वितरण, जिनशासन युवती मंच व जिनशासन जागृति महिला मंच के संयोजन में पथमेडा गौशाला में गौसेवा, दोपहर 2.00 बजे जैन न्याति नोहरे में केएमपी के संयोजन में गंहूली प्रतियोगिता तथा रात्रि ठीक 7.30 बजे मां संच्चियाय युवा परिषद, डोला डूंरी के संयोजन में जैन न्याति नोहरे मे जैन गीत प्रतियोगिता का आयेजन होगा ।

श्रीसंघ, बाड़मेर के अध्यक्ष एवं समिति संयोजक एडवोकेट प्रकाशचन्द वडेरा ने बताया कि महोत्सव में जैन धर्म, संस्कृति, जीव-दया आदि से जुड़े कार्यक्रमों का आयोजन रखा गया है । जिसमें 03 अप्रैल को प्रातः 8.00 बजे जैन् न्प्याति नोहरे से भव्य व विराट शोभायात्रा का आयोजन होगा । जिसमें जैन समाज के हजारों लोग शामिल होंगें । यह शोभायात्रा जैन न्याति नोहरे से प्रारम्भ होकर शहर के मुख्य मार्गां से होते हुए आराधना भवन पहुंचेगी , जहां साधु-साध्वी भगवन्तों का मांगलिक प्रवचन होगा ।