रांची ,अनमोल कुमार।
दुर्गा पूजा युवा दस्ता का वार्षिक प्रशिक्षण शिविर प्रेस क्लब राँची में आयोजित किया गया । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एसएसपी राँची श्री सुरेंद्र कुमार झा एवं वशिष्ठ अतिथि युवा दस्ता के संस्थापक श्री राजीव रंजन मिश्रा उपस्थित थे ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री राजेश गुप्ता छोटू एवं संचालन श्री रजनीश पांडेय ने की एवं धन्यवाद ज्ञापन श्री मदन साहू ने दिया ।प्रशिक्षण शिविर में श्री दुर्गापूजा मोहत्सव को सफल बनाने के लिए सभी छेत्रिय प्रभारियों ने अपने अपने छेत्रो में होने वाले कठिनाइयों की जानकारी बैठक में सभी लोगो के समक्ष रखी जिसमे मुख्य रूप से यातायात एवं बिजली व्यवस्था के कारण होने वाली परेशानियों से अवगत करवाया ।
प्रशिक्षण शिविर में एसएसपी राँची ने युवा दस्ता के सदस्यों को कहा कि पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी कोविद 19 को ध्यान में रखते जिला प्रशासन द्वारा गाइडलाइन को पालन कराने की जिम्मेदारी युवा दस्ता के सदस्यों को दी एवं कहा कि युवा दस्ता जिला प्रशासन एवं दर्शनार्थियों के बीच कड़ी का काम करेंगे एवं प्रत्येक पंडाल में जिला प्रशासन के सहयोग के लिए तैनात रहेंगे और श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इस बात का ध्यान रखेंगे । श्री झा ने कहा कि युवा दस्ता के सदस्य पुलिस प्रशासन के आँख और कान का काम करेंगे ।

युवा दस्ता के संस्थापक श्री राजीव रंजन मिश्रा ने कहा कि युवा दस्ता के सदस्यों से कहा कि कोविद 19 को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन को पूरी इम्मानदारी से पालन कराने का काम करेंगे एवं सारे पंडाल में तैनात रहेंगे और साथ ही श्रद्धालुओं एवं दर्शनार्थियों की सेवा के लिए हमेशा तैयार रहेंगे । श्री मिश्रा ने कहा कि अगर किसी तरह की परेशानी दर्शनार्थियों को होती है तो तुरंत युवा दस्ता के सदस्य से संपर्क करे वो लोग आपकी सहायता के लिए तैयार है एवं किसी भी संधिद व्यक्ति या लावारिस वस्तु को देखे तो तुरंत पुलिस प्रशाशन को संपर्क करे ।

युवा दस्ता के अध्यक्ष श्री राजेश गुप्ता छोटू ने युवा दस्ता के सभी सदस्यों को कल दिनांक 11/10/2021 से विसर्जन तक सभी माँ भवानी के भक्तों की सेवा के लिए तैनात रहेंगे एवं जिला प्रशासन का सहयोग करेंगे ।

शिविर के उपरांत श्री महावीर मंडल राँची महानगर के अध्यक्ष सह राँची जिला दुर्गापूजा के मुख्य संग्रक्षक स्व तिलक राज अजमानी जी की शांति के लिए युवा दस्ता राँची के द्वारा शोक सभा का आयोजन किया गया एवं 2 मिनट का मौन रखा गया ।

मौके पर श्री उपेंद्र रजक , राहुल सिन्हा चंकी , मुकेश कंचन , पीयूष आनंद , राकेश सिंह , प्रेम वर्मा , राजेश कुमार राम , मनीष साहू , अमरदीप साहू , अंकित सिंह , उमा शंकर तांती , सपन बोस , छोटू पासवान एवं मनीष केसरी ने अपने विचार रखे । मौके पर सैकड़ो सदस्य कार्यक्रम में उपस्थित थे ।