OmExpress 8th Year

बीकानेर। यूआईटी से सेवानिवृत्त एक्सईएन‌ के साथ कॉलोनी डेवलपर द्वारा ठगी का दूसरा मामला सामने आया है। जेएनवीसी थाना क्षेत्र निवासी 65 वर्षीय कृष्ण सिंह राठौड़ ने दो भाई डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर निर्मल कामरा के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया है।
थानाधिकारी अरविंद भारद्वाज ने बताया कि कृष्ण सिंह के अनुसार निर्मल ने उससे 25 लाख रूपए ब्याज पर लिए थे। शर्त थी कि निर्मल निश्चित समय के बाद डेढ़ गुना रकम देगा अथवा आवास योजना का एक प्लॉट उसके नाम करेगा। लेकिन आरोपी निर्मल ने ना ही पैसे लौटाए और ना ही प्लॉट दिया। पुलिस ने आरोपी निर्मल के खिलाफ धारा 420 व 406 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच सब इंस्पेक्टर आनंद मिश्रा को दी है।

चौंकाने वाली बात यह है कि कृष्ण सिंह ने डेढ़ माह पूर्व ही निर्मल कामरा के खिलाफ इसी तरह का मुकदमा दर्ज करवाया था। आरोप था कि निर्मल ने डेढ़ करोड़ रूपए ब्याज पर उधार लिए। डेढ़ गुना पैसे वापिस देने अथवा प्लॉट देने की शर्त थी, मगर निर्मल कामरा ने चार सौ बीसी कर ली। इस मामले की जांच पहले सब इंस्पेक्टर आनंद मिश्रा कर रहे थे। अब वह जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को ट्रांसफर कर दी गई है।
पुलिस के अनुसार दोनों के बीच लंबे समय से लेन-देन चल रहा था। इसी से जुड़ा यह मामला है।