नई दिल्ली,। पंजाबी के लोकप्रिय सिंगर दलेर मेहंदी को 18 साल पुराने मानव तस्करी मामले में पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है । सिंगर दलेर मेहंदी को 15 साल पुराने मानव तस्करी केस में दो साल कैद की सजा सुनाई गई थी जिसे लेकर गुरुवार को पटियाला कोर्ट में सुनवाई की गई ।
इसी सुनवाई के दौरान पंजाब की पटियाला कोर्ट ने दलेर मेहंदी को दोषी करार किया और 2 साल की सजा को बरकरार रखा है । सिंगर पर आरोप है कि उन्होंने गैर कानूनी तरीके से लोगों को विदेश भेजा ।

दलेर मेहंदी को 2 साल की सजा

पंजाब की पटियाला सेशन कोर्ट ने दलेर मेहंदी को 2003 कबूतरबाजी मामले में गिरफ़्तार किया है । इसी मामले में दलेर मेहंदी और उनके भाई के खिलाफ कुल 31 केस दर्ज किए गए थे । बताया जा रहा है कि दिलेर को पटियाला सेंट्रल जेल भेजा जाएगा ।
बता दें कि, दलेर मेहंदी के खिलाफ 2003 में केस दर्ज हुआ था । करीब 15 साल की सुनवाई के बाद 2018 में पटियाला की ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट कोर्ट ने उन्हें 2 साल कैद और 2 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई थी । सजा 3 साल से कम होने की वजह से दिलेर मेहंदी को उसी वक्त जमानत मिल गई । सिंगर ने ट्रायल कोर्ट की सजा के फैसले को पटियाला सेशन कोर्ट में चुनौती दी थी जिसे एडिशनल सेशन जज एचएस ग्रेवाल ने खारिज कर दिया । जिसके बाद वहीं से दिलेर को गिरफ्तार कर लिया गया ।

ये था पूरा मामला

दरअसल, दलेर मेहंदी विदेश में अक्सर शो के लिए जाते रहते थे । उन पर आरोप है कि शो के लिए जाते वक्त वह 1998-99 में वह अवैध तरीके से 10 लोगों को अपने साथ अमेरिका ले गए । उन्होंने इन लोगों को अपनी टीम का हिस्सा बताया । उन्हें विदेश ले जाने के बदले पैसे लिए गए । इसके बाद पहले दलेर के भाई शमशेर पर 19 सितंबर, 2003 को मानव तस्करी का केस दर्ज हुआ । पूछताछ के बाद पुलिस ने इसमें दलेर को भी नामजद कर लिया ।