जयपुर। राजधानी में रविवार को एक दिन की राहत के बाद सोमवार से मौसम में फिर बदलाव होने जा रहा है। मौसम विभाग ने जयपुर सहित पांच जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी दी है।

इसका असर यह होगा कि सोमवार को तापमान में हल्की बढ़ोतरी होगी, लेकिन मंगलवार को तापमान में गिरावट रहेगी। इससे मं\nगलवार को दिन ठंडा रहेगा। ऐसे में मकरसंक्रान्ति पर हल्के बादलों के बीच राजधानी में पतंगबाजी होगी। इधर तापमान में हल्की गिरावट के साथ लोगों को सर्दी का अहसास भी होगा। हालांकि दिन में कुछ देर के लिए धूप निकलेगी।मौसम विभाग के निदेशक शिव गणेश का कहना है कि हवा का रुख मंगलवार को पूर्वी और उत्तरी-पूर्वी रहेगा। हवा की रफ्तार 18 किमी प्रति घंटा की रफ्तार रहेगी। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को जयपुर, सीकर, अलवर, झुंझुनू, दौसा, भरतपुर में बारिश की चेतावनी दी है। वहीं 14 जनवरी को पांचों जिलों में घन कोहरा छाए जाने की चेतावनी दी है।कक्षा 1 से 8 तक आज खुलेंगे स्कूल जयपुर।

इधर जिला कलक्टर डॉ.जोगाराम ने बताया कि जिले के समस्त राजकीय एवं निजी विद्यालयों में अध्ययनरत कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों के लिए 13 जनवरी से विद्यालय नियमित रूप से प्रात: 9 बजे बाद खुलेंगे। कक्षा 9 से 12 तक की कक्षाएं भी पूर्ववर्ती आदेष दिनांक 17 दिसम्बर 2019 के अनुसार प्रात: 9 बजे बाद ही संचालित होंगी।साढ़े नौ घंटे देरी से पहुंची मरूधर एक्सप्रेस इधर कोहरे के कारण रेलगाडिय़ों का संचालन भी बेपटरी हो रहा है। गाड़ी संख्या 14853 मरूधर एक्सप्रेस रविवार को साढ़े नौ घंटे देरी से जयपुर पहुंची। इसके अलावा गाड़ी संख्या 2230 हावड़ा लिंक एक्सप्रेस एक घंटा बीस मिनट तो गाड़ी संख्या 15632 बीकानेर लिंक एक्सप्रेस पौने चार घंटे, गाड़ी संख्या 15632 बाड़मेर एक्सप्रेस पांच घंटे की देरी से जयपुर पहुंची।