-फिल्म अभिनेता सलमान खान को जान से मारने की धमकी देने के बाद चर्चाओं में आया था लॉरेंस

जयपुर (हरीश गुप्ता) । कुछ ही समय में अपराध की दुनिया का सरताज बने लॉरेंस का अगला टारगेट राजधानी सहित राज्य के एंटीक के बड़े शोरूम व बड़े व्यापारी थे। जयपुर पुलिस की सख्ती के कारण टारगेट पर ब्रेक लग गया।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि चंडीगढ़ से शुरुआत से वहां के कई क्लबों में लॉरेंस की हिस्सेदारी भी हो गई थी। चंडीगढ़ के क्लबों में जयपुर के रईसजादे जाते रहते थे। इससे लॉरेंस को लगा कि जयपुर में भी कई बड़े व्यापारी हैं। इससे लॉरेंस ने अपनी गैंग का मूवमेंट जयपुर में बढ़ाया। गैंग को जानकारी मिली कि यहां एंटीक के कई बड़े शोरूम हैं तथा कई बड़े व्यापारी हैं। पुलिस के मुताबिक गैंग के सदस्य यहां रहकर टोल नाकों व बजरी- शराब के बड़े ठेकेदारों से वसूली भी करते और बड़े शोरूम व बड़े व्यापारियों की सूची भी तैयार करते थे। जानकारी एकत्र होने के बाद अपने आका को भेज देते थे।
पुलिस ने बताया कि यहां गैंग की धमकी जब कुछ लोगों को मिली, तो जयपुर पुलिस ने उसे गंभीरता से लिया। सबसे पहले उन लोगों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई, जिन्हें लॉरेंस गैंग की ओर से धमकी मिली थी। सुरक्षा में कोई चूक ना हो, इसके लिए अधिकारियों की टीम पूरी तरह निगरानी रखे हुए थी। नतीजा यह हुआ कि राजधानी में वारदात को अंजाम देने के लिए लॉरेंस गैंग घुसपैठ नहीं कर पाई। बाद में लॉरेंस को रिमांड पर लाया गया।
पुलिस सूत्रों की माने तो पूछताछ के बाद लॉरेंस गैंग की गतिविधियां राज्य में शून्य सी हो गई। लेकिन बीकानेर-गंगानगर में अभी कुछ है। कुछ समय पहले सुजानगढ़ में फायरिंग की घटना को भी इसी गैंग ने अंजाम दिया था। वर्तमान में देश की एनआईए लॉरेंस से पूछताछ कर रही है। लॉरेंस के टारगेट पर 10 बड़े नाम हैं, जिनमें बड़े व्यापारियों सहित सलमान खान भी है।