बारां,(राजेंद्र कुमार ब्यूरो चीफ)। राजकीय कन्या महाविद्यालय बारां में शुक्रवार को जिला प्रमुख श्रीमती उर्मिला जैन भाया के मुख्य आतिथ्य में छात्राओं को स्कूटी का वितरण किया गया।
प्राचार्य राजकीय कन्या महाविद्यालय बारां ने बताया कि छात्राओं को देवनारायण एवं कालीबाई भील स्कूटी योजना अन्तर्गत वर्ष 2021-22 के अंतर्गत प्रथम चरण में 30 स्कूटियां वितरीत की। मुख्य अतिथि जिला प्रमुख श्रीमती उर्मिला जैन भाया ने माता सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया एवं मुख्यमंत्री के राहत कैम्प की योजनाओं के बारे में छात्राओं को जानकारी प्रदान की तथा बारां जिले में खुले पशु-पक्षी चिकित्सालय के बारे में बताया एवं स्कूटी प्राप्त करने वाली सभी छात्राओं को शुभकामनाएं दी।
जिला नोडल अधिकारी एवं प्राचार्य राजकीय कन्या महाविद्यालय बारां एस.के.मेहता ने स्कूटी योजना को राज्य सरकार की महत्वपूर्ण फ्लैगशिप योजना बताया तथा सभी छात्राओं को मनोबल बढाते हुए योग्यता के आधार पर स्कूटी मिलने की बात कही। नोडल अधिकारी सुश्री प्रियांशी जेलिया ने देवनारायण एवं कालीबाई भील स्कूटी योजना की योग्यता के बारे में बताया तथा बताया कि सत्र 2021-22 में बारां जिले की 227 छात्राओं को स्कूटियां वितरीत की जानी है जिसका आज 30 स्कूटीयों का वितरण कर किया गया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. भावना शर्मा ने किया। इस अवसर पर छात्रा स्कूटी वितरण समिति के सदस्य डॉ. मधु शर्मा, डॉ. शिखा शर्मा , डॉ. सोनाली शर्मा, डॉ. अपर्णा शर्मा एवं अजय कुमार मीना सहित समस्त अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।