-शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला की पहल


-सादुल स्पोर्ट्स स्कूल में बनेंगे हैंडबॉल और बॉस्केटबॉल के मैदान

-आगामी 6 माह में बनकर होंगे तैयार

जयपुर/ बीकानेर, । शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला की पहल पर बीकानेर के खेल प्रेमियों, विद्यार्थियों और युवाओं को आगामी 6 माह में बॉस्केटबॉल और हैंडबॉल के दो सिंथेटिक खेल मैदानों की सौगात मिलेगी। ये खेल मैदान सादुल स्पोर्ट्स स्कूल तैयार किए जा रहे हैं।

शिक्षा मंत्री डॉ. कल्ला ने बताया की नए मैदानों के तैयार होने से बीकानेर जिले में आने वाले समय में बास्केटबॉल और हैंडबॉल के टूर्नामेंट्स की संख्या बढ़ेगी। खिलाड़ियों को इन दोनों खेलों में नये सिंथेटिक मैदानों पर सतत अभ्यास और अपनी खेल प्रतिभा को निखारने के अवसर सुलभ होंगे। इससे युवा प्रतिभाएं भविष्य में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बीकानेर राजस्थान का नाम रोशन करेंगे।

डॉ. कल्ला ने बताया कि सादुल स्पोर्ट्स स्कूल में इन खेल मैदानों के जीर्णोद्धार के लिए शिक्षा विभाग द्वारा करीब 60 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की गई थी। उन्होंने बताया की इन कार्यों के लिए गत दिनों ई- बोली आमंत्रित की गई, इसके बाद सादुल स्पोर्ट्स स्कूल पर सिंथेटिक हैं हैंडबॉल मैदान निर्माण के लिए 23 लाख 48 हजार तथा सिंथेटिक बास्केटबॉल कोर्ट के निर्माण के लिए 23 लाख 3 हजार रुपए के कार्यादेश जारी कर दिए गए हैं। आगामी दिनों में इनका कार्य शुरू हो जाएगा। ये दोनों कार्य आगामी 6 माह में पूर्ण होंगे।

शिक्षा मंत्री ने बताया की विभागीय अधिकारियों को कार्यों की गुणवत्ता सुनिश्चित करते हुए इन्हें निर्धारित समयावधि में पूरा कराने के लिए सतत माॅनिटरिंग के निर्देश दिए गए हैं।
——