महापौर के लिए भाजपा ने सुशीला कंवर राजपुरोहित को तथा कांग्रेस ने अंजना खत्री को प्रत्‍याशी बनाया है। दोनों के बीच 26 नवम्‍बर को सीधा मुकाबला होना है। भाजपा अपने 38 जीते हुए पार्षदों के साथ पांच से सात निर्दलीयों के दम पर बहुमत साबित करने को आश्‍वस्‍त हैं, वहीं कांग्रेस को भाजपा खेमे में चल रही फूट की खबरों के बाद बहुमत की उम्‍मीद बंधी है। कांग्रेस सूत्रों का तो यहां तक दावा है कि भाजपा की फूट उनका काम निकाल देगी। वहीं, भाजपा के श्‍हर महामंत्री मोहन सुराणा का दावा है कि भाजपा के सभी पार्षद एकजुट है तथा उनमें फूट जैसी कोई बात नहीं है।

अंजना खत्री के लिए अशोक मोदी द्वारा सभी प्रयास किये जा रही है। लोगों में यह चर्चाभी जोरों पर है कि बीजेपी के ही कुछ पार्षद मतपत्रों को खाली छोड़ देंगे जिससे कांग्रेसका बोर्ड बन जाएगा । कांग्रेसका बोर्ड बनने के सट्टे भी हो रहे हैं ।

बीजेपी के हीअनेक लोगों का कहना है कि सुशीला कंवर के महापौर बनने पर तमाम राजनीतिक कार्य तथा उठापटक का कार्य गुमानसिह राजपूरोहित करेंगे जो अनुचित रहेगा । बीजेपी के उपमहापौर को लेकर भी असंतोष होने की खबर है अब अब देखना है कि कांग्रेस ने जो सपने संजो रखे हैं वे सही होगे या चकनाचूर होगे, निर्णय तो कल 26 तारीख के चुनाव के बाद ही सामने आएगा