शहर की डिस्पेंसरी रहे बंद, जांच नहीं होने से कोरोना रोगियों की संख्या में आई कमी,

27 January 2022

बीकानेर में कोरोना रोगियों की संख्या में गुरुवार को फिर कमी आई है। गुरुवार सुबह की रिपोर्ट में 57 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं, जबकि शाम की रिपोर्ट आना अभी शेष है। आमतौर पर सुबह की रिपोर्ट में ही केस ज्यादा आते रहे हैं। 26 जनवरी को अवकाश होने के कारण सेंपलिंग कम हुई है, ऐसे में कोविड पॉजिटिव की संख्या भी कम आई है।

सीएमएचओ डॉ. बी.एल. मीणा ने बताया कि बीकानेर में कोविड पॉजिटिव 57 है। इसके साथ ही एक्टिव केस की संख्या बढ़कर अब 1661 हो गई है, हालांकि इसमें कुछ इसमें रिकवर होंगे। गुरुवार को पॉजिटिव मिले केस में अधिकांश पीबीएम अस्पताल के कोविड ओपीडी में लिए गए सेंपल से आए हैं। वहीं सेटेलाइट अस्पताल और गंगाशहर सेटेलाइट अस्पताल से भी पॉजिटिव केस मिले हैं।

– गणतंत्र दिवस पर अवकाश का असर

– दरअसल, बुधवार को गणतंत्र दिवस के कारण किसी भी डिस्पेंसरी में कोरोना की जांच नहीं हुई। सिर्फ पीबीएम अस्पताल सहित कुछ जगह ही कोविड जांच की गई। ऐसे में पॉजिटिव भी कम आए हैं। आमतौर पर रविवार को जांच कम होने के कारण सोमवार को पॉजिटिव कम आते हैं।

– मोमासर में पंद्रह पॉजिटिव

श्रीडूंगरगढ़ के छोटे से कस्बे मोमासर में ही बुधवार को पंद्रह पॉजिटिव केस सामने आए, जिसमें दो साल की एक मासूम बच्ची भी पॉजिटिव आई है। इसके अलावा भी जिन गांवों में जांच की जा रही है, वहां पॉजिटिव बड़ी संख्या में मिल रहे हैं।