“अतीक के बेटे असद और गुर्गे मोहम्मद गुलाम के एनकाउंटर की खबर पाकर उमेश पाल की पत्नी और मां की आंखों में आंसू झलक आए” बेटे के हत्यारों का एनकाउंटर होने के पर उन्होंने खुशी जाहिर की है. पत्नी जया पाल ने सीएम योगी आदित्यनाथ को शुक्रिया कहा है उमेश पाल की पत्नी जया पाल


प्रयागराज।उमेश पाल हत्याकांड में यूपी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. हत्याकांड के इस मामले में 49 दिन से फरार अतीक अहमद के बेटे असद को झांसी में ढेर कर दिया है. साथ ही अतीक के गुर्गे मोहम्मद गुलाम को भी मार गिराया है. पति के हत्यारों के एनकाउंटर की खबर मिलते ही उमेश की पत्नी जया की प्रतिक्रिया सामने आई है. 

जया ने दोनों हाथ जोड़कर कहा, ”मुख्यमंत्री हमारे पिता समान है. उन्होंने जो किया वह अच्छा किया है, बेटी के सुहाग के कातिलों को सजा दिलाई, इंसाफ हो रहा है, आगे भी इंसाफ मिलेगा. पुलिसकर्मियों ने भी अच्छा काम किया है. मुख्यमंत्री पर सब कुछ छोड़ा है. प्रशासन न्याय दिला रहा है. जो हो रहा है वो अच्छा हो रहा है. ईश्वर ने जो किया अच्छा किया है.”
वहीं उमेश पाल की मां शांति देवी ने बेटे के हत्यारों का एनकाउंटर होने पर कहा कि आज पुलिस ने जो किया है, इसी तरह सरकार करती रहे, मेरे बेटे की आत्मा को शांति मिलें.

कैसे असद और गुलाम तक पहुंची एसटीएफ?
24 फरवरी को उमेश पाल हत्याकांड के बाद से ही पुलिस शूटरों के पीछे लगी हुई है. असद ने इस दौरान कई ठिकाने बदले. उसके दिल्ली में छिपने की भी सूचना पुलिस को मिली थी. पिछले दिनों ही प्रयागराज पुलिस और यूपी एसटीएफ ने झांसी से शूटरों के 2 मददगारों को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी. इस दौरान पुलिस को जानकारी मिली थी कि झांसी में अतीक अहमद के पुराने करीबी ने असद और मोहम्मद गुलाम को पनाह दी थी. इसके बाद यूपी एसटीएफ ने झांसी के पास अपने सर्विलांस टीम को एक्टिव किया था.

सफेद कपड़ोंं में असद और पास ही पड़ा गुलाम का शव.

40 राउंड की फायरिंग के बाद दोनों ढेर
दोनों की तलाश में झांसी पहुंची पुलिस को झांसी-कानपुर हाइवे पर बड़ागांव थाना क्षेत्र में मौजूद पारीछा डैम पर दोनों के छिपे होने की जानकरी मिली थी. पुलिस टीम जब वहां पहुंची तो असद और गुलाम मोटरसाइकिल से जाते हुए दिखाई दिए. तभी पुलिस और यूपी एसटीएफ की टीम ने दोनों को रोकने की कोशिश की. इस दौरान असद और मोहम्मद गुलाम ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. दोनों ओर से करीब 40 राउंड फायरिंग हुई. इस दौरान पुलिस की गोली लगने से असद और गुलाम मारे गए.

24 फरवरी को हुई थी उमेश पाल की दिनदहाड़े हत्या
गौरतलब है कि 24 फरवरी को प्रयागराज में राजूपाल हत्याकांड में गवाह उमेश पाल की हत्या कर दी गई थी. उमेश पाल जब अपने घर जा रहे थे, तब गली के बाहर कार से निकलते वक्त उन पर शूटरों ने फायरिंग कर दी थी. इस दौरान बम भी फेंके गए थे. इस हमले में उमेश पाल और उनके दो सरकारी गनर्स की मौत हो गई थी. उमेश पाल की पत्नी ने इस मामले में अतीक, उसके भाई अशरफ समेत 9 लोगों पर मामला दर्ज कराया है. पुलिस इस मामले में शाइस्ता के साथ 5 शूटरों (अतीक अहमद का बेटा असद, अरमान, गुलाम, गुड्डू मुस्लिम और साबि) की तलाश में जुटी हुई थी. पुलिस को आज बड़ी कामयाबी हासिल हुई. पुलिस ने 47 दिन से फरार असद और गुलाम को मार गिराया है.