युवकों को आतंकी ट्रेनिंग दे रहा था रिटायर्ड दरोगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पटना आगमन की पूर्व संध्या पर पुलिस ने 2 को दबोचा
एस एन श्याम / अनमोल कुमार

पटना,14 जुलाई। झारखंड पुलिस से रिटायर दरोगा 4 राज्यों के युवाओं को ट्रेनिंग दे रहा था। पी एफ आई की आड़ में चल रहा था आतंकवाद का अड्डा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 12 जुलाई के पटना आगमन की पूर्व संध्या पर पटना पुलिस ने आतंकवादियों के मिशन 2047 को बेनकाब कर दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है।अब एन आई ए करेगी आतंकवादियों से पूछताछ। पीपुल्स फ्रंट ऑफ इंडिया ज्ञानी पीएफआई और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया एसडीपीआई जैसे पॉलीटिकल पार्टी के बैनर तले राजधानी पटना के फुलवारी शरीफ में देश विरोधी गतिविधि करने, एक विशेष समुदाय को टारगेट कर 2047 तक भारत को मुस्लिम राष्ट्र बनाने का के मिशन में सक्रिय झारखंड पुलिस का रिटायर दरोगा जलालुद्दीन और उसका एक साथी अतहर परवेज पटना पुलिस ने आईबी और एनआईए के इन इनपुट पर इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया ।
फुलवारी शरीफ के ए एस पी मनीष कुमार की माने तो यह दोनों एक प्राइवेट मकान में मार्शल आर्ट और फिजिकल ट्रेनिंग के नाम पर युवकों को देश विरोधी अस्त्र शस्त्र चलाने की ट्रेनिंग दे रहे थे। धार्मिक उन्माद फैलाने और आतंकवादी गतिविधियां को सफल अंजाम देने में लगे हुए थे मप्रधानमंत्री आगमन 1 दिन पहले 11 जुलाई को पटना पुलिस ने नया टोला छापामारी कर जलालुद्दीन को और गुलिस्ता मोहल्ला स्थित घर से आधार को जब गिरफ्तार किया इस आतंकी साजिश का खुलासा हुआ। कहा तो यह जाता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पटना आगमन को लेकर इन आतंकियों ने अपने आकाओं के आदेश पर बवाल करने की पूरा ब्लू प्रिंट तैयार कर रखा था ।परंतु पुलिस इस बात की पुष्टि नहीं कर रही है पी एम उनके निशाने पर थे या नहीं।
पुलिस ने इनके ठिकानों से कई आपत्तिजनक बैनर कंप्लीट वीडियो समेत दस्तावेज बरामद किए हैं। एसपी ने बताया कि अतहर के तीन अकाउंट में 8300000 रुपए मिले हैं। दोनों अकाउंट को ठीक कर दिया गया ।पुलिस के अनुसार6 और 7 जुलाई को बिहार ,तमिलनाडु, झारखंड और पश्चिम बंगाल के युवकों को मार्शल आर्ट के नाम पर विभिन्न प्रकार के हथियार चलाने की ट्रेनिंग दी गई ।इन दोनों आतंकियों को अपने आका द्वारा 2047 तक भारत को इस्लामी राष्ट्र बनाने के तहत स्पेशल मिशन में लगाया गया था।
पटना के एसएसपी मानव जीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि इस मामले में अब तक कुल 5 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। 25 पर f.i.r. किया गया है ।केरल से जुड़े पी एफ आई के एक्टिव सदस्य ने नाम बदलकर पटना में 3 दिन तक रुका था ।एसएसपी ने बताया कि वर्ष 2001 2003 और 2013 में आतंकवादी गतिविधियों में हुई सभी गिरफ्तारी गिरफ्तार लोगों का अतहर जमानतदार रहा है ।अतहर के बारे में कहा जाता है कि वह सिमी का सदस्य है। एएसपी ने बताया कि इन दोनों से एन आई ए पूछताछ करेगी ।इनके बड़े रैकेट को बेनकाब करने के लिए पटना पुलिस एक स्पेशल टीम लगातार अतहर और जलालुद्दीन से मिले सूचना पर गोपनीय ढंग से काम कर रही है।
इधर पटना के एस एस पी मानव जीत सिंह ढिल्लो ने पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में आर एस एस की तुलना पी एफ आई कर दी है। एस एस पी के इस बयान को लेकर बिहार के राजनीतिक गलियारे में हड़कंप मच गया है। भाजपा ने तो सार्बजनिक तौर पर पटना के एसएसपी को हटाने की मांग कर दी है।राज्य पुलिस मुख्यालय भी एस एस पी के इस बयान को लेकर सकते में है। पुलिस मुख्यालय द्वारा एस एस पी से जवाब तलब किये जाने की भी सूचना है।