जयपुर।लगातार नए प्रयास और अपराधियों के खिलाफ सख्ती के कारण सुर्खियों में बने रहने वाले करौली जिले के पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा, हिण्डौन और कैलादेवी के पुलिस उपाधीक्षकों समेत 13 पुलिसकर्मियों को डीजीपी एमएल लाठर ने डीजीपी डिस्क- अवार्ड से सम्मानित किया है। पुलिस के इस प्रतिष्ठित अवार्ड से सम्मानित होने वालों में पुलिस निरीक्षक दिनेशचंद मीणा व डीएसटी के इंचार्ज यदुवीर सिंह, सूरौठ थानाप्रभारी बालकृष्ण भी शामिल हैं।

पुलिस मुख्यालय द्वारा शुक्रवार को जारी सूची के मुताबिक सम्मानित होने वालों में करौली सदर थाने के एएसआई राजवीर सिंह, सायबर सैल के प्रभारी घनश्याम सिंह, डीएसटी के हैडकांस्टेबल रविन्द्र सिंह, सायबर सैल के कांस्टेबल मनीष कुमार, कांस्टेबल जिलय सिंह व पुष्पेन्द्र कुमार शामिल हैं।
इन कार्यों के लिए मिला डीजीपी डिस्क-
डीजीपी की ओर से यह सम्मान जिन कार्यों के लिए दिया गया है, उनमें शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ सख्ती से अभियान चलाना और बड़ी संख्या में लापरवाह चालकों के वाहन निलंबन की प्रक्रिया चलाना, धोखाधड़ी और चोरी के मामलों का खुलासा कर आरोपियों की दूसरे राज्यों तक से गिरफ्तारी करना, बड़ी संख्या में फरार अपराधियों की धरपकड़ के लिए विशेष रणनीति, साइबर अपराध की छानबीन शामिल हैं।