-गैंगस्टर पपला गुर्जर का नाम लेकर डॉक्टर से 5 लाख की रंगदारी मांगने का आरोपी मात्र 48 घण्टों में गिरफ्तार
-ठेकेदारी के काम में आए घाटे के चलते उठाया अपराध का रास्ता

दौसा ,(दिनेश शर्मा”अधिकारी”)। गैंगस्टर पपला गुर्जर का नाम लेकर डॉक्टर से 5 लाख की रंगदारी मांगने के मामले में थाना महवा व जिला स्पेशल टीम की संयुक्त टीम ने रविवार रात त्वरित कार्रवाई करते हुए अभियुक्त नन्दराम उर्फ काडू गुर्जर पुत्र कैलाश गुर्जर (27) निवासी गांव केसरी थाना मण्डावर जिला दौसा को भीलवाड़ा जिले के करेड़ा कस्बे से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से घटना में प्रयुक्त मोबाइल बरामद किया गया है।
दोसा एसपी अनिल कुमार बेनीवाल ने बताया कि ठेकेदारी के काम में भारी घाटा लगने के कारण घाटे की भरपायी के लिये अभियुक्त ने पपला गुर्जर के नाम का भय दिखाकर मण्डावर रोड़ महवा में जैन चाईल्ड हॉस्पीटल के संचालक डॉ अशोक जैन को 500 किलोमीटर दूर से फोन कर 5 लाख रूपये की फिरोती मांगी। फिरोती नही देने पर जान से मारने की धमकी दी गई। उन्होंने आमजन से अपील की है कि इस तरह की रंगदारी या फिरौती की सूचना तुरन्त पुलिस को देवें।
एसपी बेनीवाल ने बताया कि 26 नवम्बर को परिवादी डॉ अशोक जैन ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि उन्हें आज अंजान नम्बर से फोन आया। कॉल करने वाले व्यक्ति ने अपना नाम पपला गुर्जर बताते हुए 5 लाख रुपये मांगे। रुपये नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी गई। रिपोर्ट पर जयपुर रेंज आईजी संजय कुमार क्षौत्रिय के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डा. लाल चन्द कायल व सीओ महवा हवा सिह के निर्देशन तथा एसएचओ महवा कृष्ण कुमार धनकड व प्रभारी डीएसटी अजीत सिंह बडसरा के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की गई।
एसपी ने बताया घटना को लेकर चिकित्सक संघ महवा ने थाने पर इस प्रकार की घटना को लेकर गंभीर चिंता प्रकट की तथा रिपोर्ट दर्ज करवायी। जिसे गंभीरता से लेकर उन्होंने तुरन्त टीम को एक्टिव किया। टीम ने तकनीकी संसाधनो व अपने कुशल कार्य अनुभव के उपयोग से लगभग 500 किमी दूर बैठे मुल्जिम को मात्र 48 घंटो में रात को जिला भीलवाडा के करेडा कस्बे से गिरफ्तार किया गया।

————-
समय से रिपोर्ट देने से रोकी जा सकी 1.40 लाख की साईबर ठगी, दो मामलों में अलवर पुलिस ने 90 हजार व 50 हजार रुपये कराये वापस रिफण्ड

अलवर,(दिनेश शर्मा”अधिकारी”)। जालसाजों द्वारा ऑनलाइन ठगी के दो मामलों में पीड़ित व्यक्तियों द्वारा समय पर पुलिस को सूचना देने के कारण ठगी की दो वारदातों को रोका जा सका। जिले की साइक्लोन सैल ने अलवर निवासी दो व्यक्तियों से ठगी गई 90000 एवं 50000 की राशि उनके खाते में रिफंड करवा दी है। इस कार्रवाई में साइक्लोन सेल अलवर के कॉन्स्टेबल लोकेश की में विशेष भूमिका रही।
अलवर एसपी तेजस्विनी गौतम ने बताया कि जिले में ऑनलाइन ठगी के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सरिता सिंह एवं सीओ उत्तर विकास सांगवान आईपीएस के सुपरविजन में साइबर सेल की एक विशेष टीम का गठन किया है। जिन्होंने दो मामलों में पीड़ितों की ठगी गई 1.40 लाख रुपए की राशि को वापस प्राप्त कर ऑनलाइन ठगी से बचाया।
एसपी गौतम ने बताया कि स्कीम नंबर 3 थाना कोतवाली निवासी विकास सैनी ने 24 नवंबर 2021 को गूगल पर अमेजन हेल्प लाईन का नंबर सर्च कर कॉल किया तो एनीडेस्क एप डाउनलोड करवा कर ₹90 हजार की ठगी की गई। इसी प्रकार थाना ततारपुर के गांव रानौत निवासी मनीषा चौधरी के पास 14 नवंबर 2021 को एक अज्ञात नंबर से फोन आया और अपने आपको रिश्तेदार बताकर पैसे भेजने की कह गूगल-पे का लिंक भेजा। लिंक पर क्लिक करते ही ₹50000 निकल गए।
एसपी गौतम ने बताया कि दोनों ही मामलों में पीड़ितों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी जिसकी वजह से ठगी की रकम रिकवर की जा सकी। उन्होंने आमजन से अपील की है अनजान को ओटीपी नंबर या किसी प्रकार की अन्य डिटेल ना दे ओर ना ही उनके भेजे किसी लिंक पर क्लिक करे। ठगी होने पर तुरंत पुलिस से संपर्क करें।

———–
नाबालिग बेटे को उल्टा लटका कर पीटने वाला पिता गिरफ्तार, पकड़े जाने पर पिता बोला बेटा कहना नही मानता था, हमेशा रोड़ पर खेलता रहता

बूंदी,(दिनेश शर्मा”अधिकारी”)। सोशल मीडिया पर नाबालिक बालक के हाथ पैर बांधकर उल्टा लटकाने के वायरल हुए वीडियो के मामले में डाबी थाना पुलिस ने आरोपी पिता पुष्कर राज प्रजापत पुत्र रतनलाल (40) निवासी गांव राजपुरा थाना डाबी को गिरफ्तार कर लिया है।
बूंदी एसपी जय यादव ने बताया कि सोशल मीडिया पर बालक का अमानवीय वीडियो वायरल होने पर उन्होंने सभी थानाधिकारीयों को जांच पड़ताल के निर्देश दिए थे। वायरल वीडियो राजपुरा गांव का होना पाया जाने पर बाल कल्याण समिति बूंदी की अध्यक्ष सीमा पोद्दार से संपर्क कर घटना की जानकारी दी। जिनकी रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू हुई। घटना की गंभीरता को देखते हुए उन्होंने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किशोरी लाल के मार्गदर्शन व सीओ धर्मेंद्र कुमार के सुपर विजन एवं थानाधिकारी डाबी महेश के नेतृत्व में थाना स्तर पर टीम गठित की।
गठित टीम ने आरोपी पुष्कर राज की तलाश शुरू की तो वह पुलिस के डर से घर से फरार मिला। बच्चे की मां भी बच्चे को लेकर पीहर चली गई थी। बाल कल्याण अधिकारी एएसआई रोशन लाल ने टीम के साथ लगातार आरोपी पिता की तलाश जारी रखी। इस दौरान आरोपी पिता अपने रिश्तेदारों व मंदिरों में घूमता रहा। जिसे सोमवार को मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में पिता ने बच्चे से मारपीट करने के बारे में बताया कि उसका बेटा बात नहीं मानता, हर दम रोड़ खेलता रहता व उसका पढ़ाई में भी ध्यान नहीं था।

————-
नाकाबन्दी में स्कार्पियो में सवार 4 अपराधियों को गिरफतार कर 5 देशी पिस्टल सहित कुल 17 अवैध फायर आर्मस व 41 जिन्दा कारतूस जप्त

भिवाडी ,(दिनेश शर्मा”अधिकारी”)। जिला स्पेशल टीम व थाना किशनगढबास पुलिस ने हथियार तस्करों के खिलाफ रविवार को बड़ी कार्रवाई कर नाकाबन्दी में स्कार्पियो में सवार 4 अपराधियों को गिरफतार कर उनके कब्जे से 5 देशी पिस्टल सहित कुल 17 अवैध फायर आर्मस व 41 जिन्दा कारतूस जप्त किये है।
मुख्य सरगना पर है पिता की हत्या का आरोप
भिवाड़ी एसपी राममूर्ति जोशी ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त मुखत्यार सिंह उर्फ मुक्की पुत्र मंजीत सिंह रायसिख (23) व ताहिर उर्फ सुल्ली पुत्र इलियास मेव (30) थाना किशनगढ़बास एवं जावेद मेव पुत्र इकबाल (24) थाना टपूकडा व जितेन्द्र उर्फ जीतू मेघवाल पुत्र राम सिंह (23) थाना कोटकासिम जिला भिवाडी के रहने वाले है। जिनके पास से पांच अवैध 32 बोर देशी पिस्टल, नौ 315 बोर देशी कटटा, तीन 12 बोर देशी कटटा व कुल 41 जिंदा कारतूस बरामद किये गये। हथियार तस्करों के खिलाफ पूर्व में दर्जनो मुकदमे दर्ज है। मुख्य सरगना मुख्तयार उर्फ मुक्की के विरुद्ध पिता की हत्या का मामला भी दर्ज है। इस कार्रवाई में डीएसटी के कांस्टेबल सत्यपाल, महेश व राकेश की विशेष भूमिका रही है।
मथुरा व भरतपुर से हथियार तस्करी कर सक्रिय गैंगो व बदमाशो को सप्लाई करते
गैंग का मुख्य सरगना मुखत्यार सिंह उर्फ मुक्की अपने साथियो जावेद ताहिर उर्फ सुल्ली व जीतेन्द्र उर्फ जीतू के साथ हथियारों की तस्करी करता है तथा ये लोग थाना बरसाना मथुरा के गांव हाथियाका, थाना कामां के गांव नन्देरा बास व थाना पहाड़ी भरतपुर के गांव सोमका से अवैध हथियार लाकर बहरोड भिवाड़ी नीमराना, नारनोल, कोटपुतली महेन्द्रगढ़ सीकर खेतडी आदि स्थानो मे सक्रिय गैंगो व बदमाशो को हथियारों की सप्लाई करते है ।
नोगावा से राबका बिदरका गांव की पहाड़ी के पास नाकाबंदी में हथियार तस्करों से बरामद किए अवैध फायर आर्म्स
एसपी जोशी ने बताया कि डीएसटी के कांस्टेबल्स की सूचना पर एएसपी गुरुशरण राव एवं सीओ किशनगढ़ बास अतुल अग्रे एवं थानाधिकारी अमित कुमार व डीएसटी एएसआई सद्दीक खान के नेतृत्व में दो टीमे गठित कर नोगावा से राबका बिदरका गांव की पहाड़ी के पास नाकाबंदी शुरु की गई। नाकाबन्दी के दौरान नाकाबंदी नौगांवा की तरफ से आती हरियाणा नम्बर की स्कार्पियो को अवरोध लगा कर घेराबंदी कर रोका गया। गाड़ी की तलाशी में चार हथियार तस्कर तथा एक प्लास्टिक के कटटे में भारी मात्रा में अवैध हथियार एवं जिन्दा कारतूस बरामद किये गये।

———