-14 नवंबर से 30 नवंबर 2023 तक

जयपुर।भारत की समृद्ध और गौरवशाली सभ्यता इसके असंख्य त्योहारों में झलकती है। लीजर इन ग्रैंड चाणक्य लगभग विलुप्त हो चुके शाही रामपुर की संस्कृति और व्यंजनों को पिंक सिटी के स्वाद से परिचित कराने के लिए उत्सुक है।

एग्जीक्यूटिव सैफ दिनेश सती ने कुछ मुंह में पानी लाने वाले व्यंजन मेनू तैयार किए। शहर में बदलाव देखने को मिल रहा है और लोग निश्चित रूप से विभिन्न प्रकार के व्यंजनों को खाना और चखना पसंद करेंगे

कैफे विवा, लेजर इन ग्रैंड चाणक्य जयपुर सिटी सेंटर में रामपुरी फूड फेस्टिवल 14 नवंबर से शुरू हो चुका है और 30 नवंबर 2023 तक हर दिन शाम 7 बजे से रात 11 बजे तक चलेगा।

रामपुरी खाद्य पदार्थों के पाक आकर्षण के बारे में बताते हुए, राहुल गिल-जनरल मैनेजर ने कहा, “रामपुरी भोजन स्थानीय पाक परंपराओं का खजाना है, और यह खाद्य उद्योग के परिदृश्य में बदलते रुझानों को प्रदर्शित करने की सुविधा प्रदान करता है।”

एग्जीक्यूटिव अस्सिटेंट मैनेजर शान सिद्दीकी ने बताया कि यह कोई फ़ूड फेस्ट नहीं है, यह थीम डेकोर और साथ में साजो-सामान के साथ एक संपूर्ण रामपुरी स्थानीय पाक परंपराओं का अनुभव है। स्वाद से लाइव कुकिंग स्टेशन शोकेस में रामपुरी व्यंजन मशहूर होंगे।

रामपुरी व्यंजनों में अधिकांश व्यंजन मिट्टी के बर्तनों में बनाए जाते हैं और कच्चे मसालों के साथ मसालेदार होते हैं।
यदि आप गुलाबी शहर में हैं या राजस्थान की राजधानी की यात्रा कर रहे हैं तो केवल लीजर इन ग्रैंड चाणक्य में “रामपुरी फूड फेस्टिवल” में शामिल होने का प्रयास करें।

आप रामपुर के पाक रहस्यों को प्रदर्शित करने वाले प्रामाणिक नवाबी व्यंजनों का पता लगा सकते हैं। एक फूड फेस्टिवल जहां आप रामपुर की संस्कृति और नवाबी व्यंजनों का स्वाद महसूस और चख सकते हैं।

➡️ सांस-ए-दम बिरयानी
➡️ पनीर और काला मोती पुलाव
➡️ मुर्ग़ चकोरी
➡️ अरबी बतासा
➡️ दाल सुल्तानी
➡️ पनीर बादामी कोरमा
➡️ आलू बुखारा कोफ्ता
➡️ शाही गलोथी
➡️ दूधी हलवा