–देश के 100 श्रेष्ठ रचनाकारों की रचनाओं से सजी 5 पुस्तकों का होगा लोकार्पण

जयपुर, ( ओम एक्सप्रेस )। साहित्यिक एवं सामाजिक सरोकारों के लिए प्रतिबद्ध राही सहयोग संस्थान,जयपुर के तत्वावधान में शुक्रवार 24 सितम्बर को सायं 3 बजे सुरेश ज्ञानविहार विश्वविद्यालय के कालिंदी सभागार में देश की तीन प्रतिष्ठित साहित्यिक एवं शैक्षणिक विभूतियों का सम्मान किया जायेगा। प्रतिष्ठित कवि साहित्यकार और विधिवेत्ता डॉ. संजीवकुमार को नन्द चतुर्वेदी काव्य पुरोधा सम्मान, लब्ध प्रतिष्ठ व्यंग्यकार और व्यंग्य यात्रा के संपादक डॉ प्रेम जनमेजय को डॉ नरेंद्र कोहली व्यंग्य पुरोधा सम्मान,शिक्षाविद सुनील शर्मा को उछ शिक्षा में नवाचारों के लिए डॉ दौलतसिंह कोठारी शिक्षाविद सम्मान और युवा व्यंग्यकार,कवि,संपादक डॉ लालित्य ललित को यज्ञ शर्मा व्यंग्य पुरोधा सम्मान दिया जाएगा।

संस्थान के कार्यकारी अध्यक्ष प्रबोध कुमार गोविल और कार्यक्रम संयोजक फारूक आफरीदी ने बताया कि इस अवसर पर इण्डिया नेटबुक्स, नोएडा,मोनिका प्रकाशन, जयपुर और राही सहयोग संस्थान द्वारा वर्ष 2020 के चयनित देश के 100 लेखकों के उपन्यास,कहानी,लघु कथा,कविता और व्यंग्य विधा पर आधरित रचनाओं से युक्त पांच मेघा पुस्तकों का लोकार्पण किया जायेगा। इन पुस्तकों में लेखकों की रचनाओं के साथ समर्थ लेखकों की बेबाक टिप्पणियों का भी समावेश किया गया है ।

उन्होंने बताया कि इस मौके पर कविता संग्रह ‘संधि की रेखा पार’(संपादक डॉ. संजीवकुमार और डॉ.उषारानी राव), व्यंग्य संग्रह ‘चटपटे शरारे’(संपादक फारूक आफरीदी और कविता मुखर), कहानी संग्रह ‘पंथी को छाया मिले’ (संपादक डॉ. प्रणु शुक्ला), उपन्यास अंश ‘अंशों में अर्श’ (संपादक रमेश खत्री) और लघु कथा संग्रह छोटी छोटी बूंदें (संपादक डॉ. रामकुमार घोटड़) का लोकार्पण किया जायेगा।