भाजपा सांसद ने दौरे से पहले उत्तर भारतीयों से माफी मांगने को कहा था

मुंबई : महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने 5 जून को होने वाली अपनी अयोध्या यात्रा स्थगित कर दी है। उन्होंने कहा कि 22 मई को पुणे में अपनी रैली में इस पर पूरा ब्योरा साझा करेंगे। बता दें कि राज ठाकरे दौरा विवादों में घिर गया था। उत्तर प्रदेश से भाजपा के सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने मांग की थी कि मनसे प्रमुख अयोध्या आने से पहले उत्तर भारतीयों को अपमानित करने को लेकर माफी मांगें। इसके अलावा अयोध्या के कई संतों ने भी इस बात का समर्थन किया था। भाजपा सांसद बृज भूषण ने कहा था कि जब तक राज ठाकरे सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मांगेंगे, तब तक उन्हें उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। बता दें कि राज ठाकरे के दौरे के जवाब में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे व मंत्री आदित्य ठाकरे 10 जून को अयोध्या जाने वाले थे। हालांकि शिवसेना ने अभी इस पर कुछ भी ऐलान नहीं किया है। एएनआई ने बताया कि राज ठाकरे 22 मई को पुणे में एक रैली करेंगे, जिसमें अयोध्या यात्रा से संबंधित पूरी जानकारी देंगे।

अठावले ने भी उत्तर भारतीयों से माफी मांगने को कहा था
केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई-ए) के प्रमुख रामदास अठावले ने भी राज ठाकरे से अयोध्या जाने से पहले उत्तर भारतीयों से माफी मांगने को कहा है।
बता दें कि मनसे ने ‘मराठी मानुस’ का समर्थन करते हुए 2008 में एक आंदोलन शुरू किया था, जिस दौरान रेलवे परीक्षा देने के लिए मुंबई के कल्याण पहुंचे उत्तर भारत के उम्मीदवारों के साथ कथित मारपीट की घटना हुई थी।