बीकानेर, । शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने सोमवार को जवाहर स्कूल और भीनासर के अमरपुरा बास स्थित सामुदायिक भवन में आयोजित प्रशासन शहरों के संग और महंगाई राहत शिविरों का निरीक्षण किया।
इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रत्येक पात्र परिवार का शिविरों के दौरान पंजीकरण हो, यह सुनिश्चित किया जाए। इसके लिए शिविरों का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए। उन्होंने कहा कि यह शिविर आमजन को महंगाई से राहत प्रदान करने के उद्देश्य से आयोजित हो रहे हैं, अतः प्रत्येक अधिकारी इसकी भावना को समझते हुए कार्य करें। उन्होंने कहा कि शिविर स्थल पर सभी प्रकार की व्यवस्थाएं की जाएं। अधिकारियों द्वारा योजनाओं के बारे में आमजन को बताया भी जाए। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड वितरित किए और लाभार्थियों को उन्हें मिलने वाले फायदों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि इन योजनाओं का लाभ पाने वाले परिवारों को महंगाई के दौर में आर्थिक संबल मिलेगा। इससे इनका जीवन यापन सम्माजनक तरीके से हो सकेगा।
शिक्षा मंत्री ने कहा कि गंगाशहर-भीनासर क्षेत्र के लिए इस बजट में राजकीय कॉलेज स्वीकृत किया गया है। शीघ्र ही इसे प्रारम्भ करवाया जाएगा। इससे उप नगरीय क्षेत्र के युवाओं को अपने आसपास के क्षेत्र में उच्च शिक्षा के अवसर मिल सकेंगे । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने इस वर्ष के बजट में बीकानेर शहर के लिए अनेक घोषणाएं की हैं। सभी घोषणाओं का प्राथमिकता के आधार पर क्रियान्वयन करवाया जाएगा।