-रक्तदान को बताया महादान, कहा-इस मुहीम से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति

बीकानेर, 4 फरवरी। शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने शनिवार को लायंस क्लब द्वारा आयोजित विशाल रक्तदान शिविर में शिरकत की।
लायंस क्लब परिसर में आयोजित शिविर में उन्होंने रक्तदाताओं की हौसला अफजाई की और रक्तदान को महादान बताया। उन्होंने कहा कि रक्तदान से जरूरतमंद व्यक्ति के जीवन को बचाया जा सकता है। यह अत्यंत पुण्य का काम है। उन्होंने लायंस क्लब द्वारा किए जा रहे सामाजिक कार्यों की सराहना की और कहा कि यह कार्य दूसरों के लिए प्रेरणादाई हैं। शिक्षा मंत्री ने कहा कि रक्त का कोई विकल्प नहीं है। इसे समझते हुए अधिक से अधिक लोगों के इस पुनीत कार्य से जुड़ना चाहिए उन्होंने बताया कि स्वस्थ व्यक्ति तीन माह में एक बार रक्तदान कर सकता है। इस दौरान उन्होंने रक्तदाताओं को प्रमाण पत्र भी प्रदान किए। लायंस क्लब के अध्यक्ष मनीष सोनी ने बताया कि शिविर के दौरान लगभग 15 सौ यूनिट रक्त संग्रहण का लक्ष्य रखा गया है। इसमें विभिन्न संस्थाओं और समाज के प्रतिनिधि रक्तदान कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इसमें जयपुर की विभिन्न ब्लड बैंकों के अलावा पीबीएम अस्पताल के प्रतिनिधि व्यवस्थाओं को संभाल रहे हैं।
-गाजे बाजे के साथ आए, रक्तदान के प्रति दिखा उत्साह
रक्तदान शिविर के लिए रक्तदाता गाजे-बाजे के साथ शिविर स्थल पर पहुंचे। सभी ने राजस्थानी पगड़ी पहनी थी और हाथ में तिरंगे झंडे के साथ आए। यहां पहुंचने पर इस दल द्वारा शिक्षा मंत्री का भव्य स्वागत किया गया। शिक्षा मंत्री ने यहां आमजन की समस्याएं सुनी और इनके निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।