बाड़मेर । 26 मई 2020 । जिला मुख्यालय से महज् 6 किलोमीटर दूर अहमदाबाद रोड पर स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सांसियों का तला में संस्था प्रधान मुकेश के प्रयासों से शैक्षिक एवं सह-शैक्षिक क्षेत्र में अभूतपूर्व बदलाव एवं प्रगति हुई है । इसी क्रम में विद्यालय में भामाशाह परिवार के सहयोग से एक सुंदर नेम वाटिका का निर्माण किया जा रहा है ।

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सांसियों का तला में यह दूसरी वाटिका है जिसे भामाशाह दिनेश बोहरा पुत्र नेमीचंद बोहरा परिवार की ओर से स्वर्गीय नेमीचंद जगामल बोहरा की पावन चिरस्मृति में बनाया जा रहा है । उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व विद्यालय में मदनलाल पदमचंद बोहरा परिवार की ओर से पदम वाटिका का निर्माण हो रखा है । विद्यालय के संस्था प्रधान एवं पर्यावरण कार्यकर्ता मुकेश बोहरा अमन ने बताया कि पिछले दो-तीन वर्षों में भामाशाहों के अपार सहयोग से विद्यालय में कई क्रांतिकारी व अमलचूल बदलाव हुए हैं ।


अमन ने बताया कि नेम वाटिका में अलग-अलग किस्म के फलों व सब्जियों के पौधे लगाए जाएंगे वहीं इससे पूर्व विद्यालय में पदम वाटिका में छायादार में रंग-बिरंगे फूलों के तकरीबन 100 से अधिक पौधे लगाए हुए हैं ।

5 जून को होगा नेम वाटिका का लोकार्पण
राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सांसियों का तला में बन रही नेम वाटिका का लोकार्पण 5 जून पर्यावरण दिवस के अवसर पर भामाशाह परिवार के करकमलों से संपन्न होगा ।