बीकानेर/ बगीचा प्रन्यास के तत्वावधान में सामाजिक कार्यकर्ता एवं राजस्थान अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास आयोग राजस्थान सरकार के सदस्य सांगीलाल वर्मा का नागरिक अभिनंदन ब्रह्म बगीचा के सभागार में किया गया। अभिनंदन समारोह के मुख्य अतिथि सखा संगम के अध्यक्ष एन.डी. रंगा थे तथा स्थला अध्यक्षता शहर जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एडवोकेट हीरालाल हर्ष ने की एवं विशिष्ट अतिथि समाजवादी चिंतक नारायण दास रहे।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि रंगा ने कहा की सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में सांगीलाल वर्मा की एक अलायदा पहचान है वह सदैव दलित वर्ग के उत्थान के लिए जागरूक रहकर काम करते हैं ।
समारोह की अध्यक्षता करते हुए एडवोकेट हीरालाल हर्ष ने कहा कि सागीलाल वर्मा का संपूर्ण जीवन जनसेवा में ही लगा रहा, वह राजस्थान सरकार के आयोग के साथ एवं विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के साथ मिलकर जन सेवा के उल्लेखनीय कार्य करते रहे हैं।
इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि समाजवादी चिंतक नारायण दास ने कहा कि समाज में वर्मा जैसे दलित नेता विभिन्न समाजों से समन्वय स्थापित कर उत्कृष्ट कार्य करते हैं।
इस अवसर पर सांगीलाल वर्मा ने सर्व समाज से आह्वान किया कि वह बीकानेर में आपसी भाईचारा से सभी को साथ लेकर काम करने का प्रयास करते हैं। इस अवसर पर कवि – संस्कृतिकर्मी चंद्रशेखर जोशी ने अभिनंदन पत्र का वाचन किया एवं राजस्थानी भाषा साहित्य एवं संस्कृति अकादमी के कोषाध्यक्ष राजेन्द्र जोशी ने वर्मा के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला। नागरिक अभिनंदन समारोह में जन्मेजय व्यास, मंगलचंद रंगा एवं मुरली मनोहर पुरोहित सहित अनेक लोगों ने विचार व्यक्त किए।
अतिथियों ने वर्मा को शॉल, श्रीफल, अभिनंदन पत्र एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत एवं अभिनंदन किया।