बीकानेर,वंदे मातरम टीम कोटगेट व्यापार मंडल रामपुरिया कटला एसोसिएशन ने कोटगेट क्षेत्र की समस्याओं के लिए कोटगेट केइएम रोड व्यापारियों ने संयुक्त रूप से आयुक्त नगर निगम का घेराव किया। व्यापारियों ने हर रोज नल का गंदा पानी सड़क पर आने की शिकायत का निगम अधिकारियों द्वारा अनसुनी करने पर खरी खोटी सुनाई।

कोटगेट व्यापार मंडल के अध्यक्ष और वंदे मातरम टीम के संयोजक विजय कोचर ने बीकानेर शहर की सफाई व्यवस्था जगह-जगह सिवेरज के पानी सड़कों पर आने विशेष कर जेल रोड गुजरो का मोहल्ला की शिकायत तथा खुले नालों को सफाई करवा कर बंद करने की समस्या को गंभीरता से लेने के लिए कहा।
वंदे मातरम टीम के संरक्षक और भाजपा नेता महेंद्र बारडिया ने कोट गेट सब्जी मंडी में सब्जी के दुकानदारों द्वारा अपनी दुकानों से डबल जगह कब्जा करने तथा सब्जी मंडी के सामने मैन हाल खुला होने कोटगेट केईएम रोड पर दुकानों के आगे तथा फुटपाथों पर अवैध कब्जा करके दुकान लगाने सट्टा बाजार kem रोड सुंदर मार्केट शहर के कई स्थानों पर मैनहोल के गड्ढे बंद करवाने कोटेगेट से टैक्सी स्टैंड हटा कर नई सड़क पर ले जाने जैसे सुझाव ज्ञापन के माध्यम से दिए

रामपुरिया कटला एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र खत्री ने बाबूजी प्लाजा रामपुरिया कटला तथा सुंदर मार्केट के बाहर बने नाले को तुरंत सफाई करवा कर व्यापारियों को राहत दिलाने की बात कही। उन्होंने कहा अगर किसी दुकानदार को नाले के पानी से गंदगी से नुकसान होता है इसकी जिम्मेदारी नगर निगम की होगी। इस नाले की गंदगी के वजह से आम जनता तो परेशान होती है करीब 100 डेढ़ सौ व्यापारी भी इस नाले की वजह से रोज गंदगी का दर्द सहन करते हैं और नाले की वजह से कभी भी दुकानों में पानी भर सकता है और इससे भारी नुकसान की आशंका भी है। अगर प्रशासन इस संबंध में शीघ्र निर्णय नही लेगा तो व्यापारियों को आंदोलनआत्मक कदम उठाना पड़ेगा।
केसर लाल मीणा ने इसको सीवर लाइन से जुड़े होने की बात कहने पर व्यापारियों ने बिल्कुल नकार दिया और बताया कि इस नाले का सीवर लाइन से कोई संबंध नहीं है।

कोटगेट व्यापार मंडल के अध्यक्ष विजय कोचर कैंएम रोड के व्यापारी महेंद्र बरडिया रामपुरिया कटला संगठन के अध्यक्ष नरेंद्र खत्री डॉक्टर आशीष मित्तल अंकुश जैन मनीष खत्री अजीत सिंह राजू बाबू श्रेयांश सांड रतन लाल जैन माल चंद जोशी आदि व्यापारी कार्यकर्ता का प्रतिनिधि मंडल नगर निगम आयुक्त केसर लाल मीणा के पास जन समस्याओं को लेकर पहुंचा और आयुक्त का समस्याओं का निराकरण के लिए घेराव भी किया।